Advertisement

Greece Train Accident: ग्रीस में बड़ा हादसा, दो ट्रेन आपस में टकराई, 32 लोगों की मौत कई घायल

Share
Advertisement

ग्रीस में ऐसा हादसा हुआ है, जिसे सुनकर आपके होशफाख्ता हो जाएंगे। दरअसल, ग्रीस के लारिसा शहर के पास दो ट्रेन आमने-सामने आ गई और दोनों के बीच टक्कर हो गई। इस भीषण एक्सिडेंट में मरने वालों की संख्या 32 हो गई है जबकि 85 लोग घायल हुए हैं।

Advertisement

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, ये हादसा देर रात हुआ। ग्रीस के थिसली इलाके के गवर्नर ने बताया कि एक यात्री ट्रेन एथेंस से उत्तरी शहर थेसालोनिकी की तरफ जा रही थी, वहीं एक दूसरी मालगाड़ी थेसालोनिकी से लारिसा की तरफ आ रही थी। इन दोनों ट्रेनों की लारिसा शहर के बाहर टक्कर हो गई। हादसे के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चला है कि ये घटना किस वजह से हुई। आपको बता दें कि घटना स्थल पर लगातार राहत और बचाव कार्य जारी है।

हादसे से सहमें लोग

ट्रेनों के बीच हुई टक्कर की इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। घटना के प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया कि हादसे के वक्त चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल था। बताया जा रहा है कि हादसा इतना बड़ा है कि राहत और बचाव कार्य के लिए सेना को बुलाया गया है। घटना में मरने वालों का आंकड़ा 32 बताया जा रहा है हालांकि ये आकंड़ा बढ़ भी सकता है क्योंकि 32 से पहले मरने वालों की संख्या 26 बताई गई थी। अब ये संख्या बढ़कर 32 हो गई है और घटना में 85 लोगों के घायल होने की खबर है।

350 यात्री कर रहे थे ट्रेन में सफर

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हादसे के समय ट्रेन में लगभग 350 यात्री सफर कर रहे थे। इस हादसे ने पूरे इलाके को दहला कर रख दिया। घटना के बाद रेस्कयू टीम की मदद ली गई। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया। अस्पतालों में भी इमरजेंसी लागू कर दी गई है।

भारत के दूतावास ने की संवेदना व्यक्त

ग्रीस में इंडिया के दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर हादसे के प्रति संवेदना व्यक्त की है, जिसमें लिखा है कि “लारिसा (ग्रीस) के पास हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे से गहरा दुख हुआ। हम शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।”

ये भी पढ़ें: तीन हफ्ते बाद फिर से कांपी तुर्की की धरती, पढ़ें पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *