कैप्टन ने सिद्धू को कहा ‘फ्रॉड एंड चीट’

Captain Amarinder Singh

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को धोखेबाज और फ्रॉड कहा है। गरूवार को सिद्धू ने कैप्टन का एक पुराना बयान ट्वीट किया था जिसमें वो बड़ी कंपनियों को लाने और मुकेश अंबानी से बातचीत का जिक्र कर रहे हैं।

सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा, “तीनों कृषि कानूनों के वास्तुकार, जो अंबानी को पंजाब की किसानी में लेकर आए, जिन्होंने पंजाब के किसानों छोटे व्यापारियो, मज़दूरों को बर्बाद किया, एक-दो बड़े कॉरपोरेट घरानों को फ़ायदा पहुंचाने के लिए।”

इस ट्वीट के जवाब में सिंह के मीडिय एडवाइजर रवीन ठुकराल ने सिंह के हवाले से कहा, “आप कितने बड़े फ़्रॉड और धोखेबाज़ है सिद्धू. आप मेरी 15 साल पुरानी फ़सल विविधीकरण की पहल को कृषि क़ानूनों से जोड़कर देख रहे हैं, जिन कानूनों के ख़िलाफ़ मैं अभी भी लड़ रहा हूं और जिनसे मैंने अपना राजनीतिक भविष्य जोड़ लिया है।”

“ये साफ़ है कि आपको पंजाब और इसके किसानों के हितों के बारे में कुछ नहीं पता है। आपको विविधिकरण और कृषि क़ानून क्या हैं, इसके बारे में जानकारी नहीं है। इसके बावजूद आप पंजाब के नेतृत्व का सपना देख रहे हैं। ये कैसे मुमकिन है!”

“ये मज़ाक ही है कि आपने ये वीडियो उस समय पोस्ट किया जब पंजाब कांग्रेस अपने प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर समिट के प्रचार में ज़ोर शोर से जुटी है. क्या आप उसके भी ख़िलाफ़ हैं?”

बीते कई महीनों से सिद्धू और अमरिंदर के बीच रिश्तों में तल्खियां जारी हैं। दोनों ही आपस में एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

माना जाता है कि विधायकों को कैप्टन के खिलाफ करने में सिद्धू की अहम भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *