Advertisement

Iran Helicopter Crash: हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति की हुई मौत, PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

Iran Helicopter Crash: हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति की हुई मौत, PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

Share
Advertisement

Iran Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (Iran President Ebrahim Raisi) और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई. बता दें कि यह दुर्घटना बीते दिन 19 मई को देर शाम हुई. जब वह अजरबैजान में एक डैम का उद्घाटन कर वापस लौट रहे थे.

Advertisement

कब और कैसे हुआ हादसा?

ईरान (Iran) के सरकारी टीवी के अनुसार राष्ट्रपति रईसी, अजरबैजान में किज कलासी और खोदाफरिन बांध का उद्घाटन करने गए थे. इसके बाद वह अजरबैजान से 50 किलोमीटर दूर तबरेज शहर जा रहे थे. इस दौरान रास्ते में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक घटनास्थल पर अधिक धुंध और कोहरा था. जिसके कारण वहां पर विजिबिलिटी 5 मीटर थी.

पीएम मोदी ने जताया दुख

ईरान के राष्ट्रपति के प्लेन क्रैश में मौत के बाद पीएम मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा, “इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रायसी के दुखद निधन से बहुत दुखी और स्तब्ध हूं. भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है.”

ये भी पढ़ें- UP: सपा और कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद- CM योगी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *