Advertisement

खड़गे के बेटे को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, PM मोदी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

Share
Advertisement

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर कर्नाटक में कांग्रेस के प्रत्याशी एवं पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के पुत्र प्रियांक खडगे को बुधवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। आयोग ने चित्तापुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी प्रियांक खडगे को गुरुवार की शाम पांच बजे तक नोटिस का जवाब देने का समय दिया है। 

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी ने प्रियांक खडगे के खिलाफ आयोग से शिकायत की है कि उन्होंने मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। शिकायत में कहा गया है प्रियांक खडगे ने 30 अप्रैल को कलाबुर्गी में एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। आयोग ने एक बयान में कहा है कि इस टिप्पणी को प्रथम दृष्टया आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए टिप्पणीकर्ता से जवाब मांगा गया है। 

बयान के अनुसार प्रियांक खडगे से कहा गया है कि वह चार मई की शाम 1700 बजे तक इस नोटिस का जवाब दें और बतायें कि उनके खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में उचित कार्रवाई क्यों न की जाए। नोटिस में कहा गया है कि यदि प्रियांक खडगे निर्धारित समय सीमा में नोटिस का जवाब नहीं देते हैं तो यह समझा जायेगा कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं कहना है और ऐसी स्थिति में इस मामले में उचित कार्रवाई करने का निर्णय ले लेगा। कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव 10 मई को होंगे। मतगणना 13 मई को की जायेगी। 

ये भी पढ़ें: Karnataka Election: मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक ने PM मोदी का कहा नालायक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *