Advertisement

Chhattisgarh: ED ने विधायक देवेंद्र यादव के लिए जारी किया समन, पूछताछ के लिए 7 मार्च को बुलाया दफ्तर

Share
Advertisement

Chhattisgarh: रायपुर ईडी के दफ्तर से भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को समन भेजकर 7 मार्च को कार्यालय बुलाया गया है। यह भी लिखा है कि अगर वो वहां उपस्थित नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। देवेंद्र यादव ने आरोप लगाए हैं कि ईडी की ओर से उन्हें डराने, दबाने और फंसाने का प्रयास किया जा रहा है, जो कि कभी नहीं हो सकता है। वो डरने वालों में से नहीं हैं।

Advertisement

ईडी ने पहले भी भेजा था समन

ईडी के सहायक निदेशक निर्मल झरवाल ने उन्हें समन भेजा है। उन्होंने 20 फरवरी और 1 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया था। विधायक ने उपस्थित न हो पाने में असमर्थता जताई थी। इसलिए फिर से ये समन भेजा जा गया। इस बारे में जब देवेंद्र यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में सभी कांग्रेस के नेताओं को भाजपा जानबूझ कर ईडी के माध्यम से परेशान कर रही है। पिछली कार्रवाई में उन्हें अब तक कुछ नहीं मिला है। ये जो समन आया है उससे वो डरते नहीं हैं। जो हमसे जानकारी चाहिए उसमें वो पूरा सहयोग करेंगे। लेकिन अगर कोई हमें डराने, दबाने या फंसाने की कोशिश करेगा तो उसका विरोध भी किया जाएगा।

देवेंद्र ने ईडी पर लगाया बड़ा आरोप

विधायक देवेंद्र यादव ने ईडी के अधिकारियों पर उनके फोन के कांटैक्ट्स नहीं देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एक जन प्रतिनिधि के लिए सबसे जरूरी चीज होती है उसका संपर्क। ईडी ने उनका फोन जब्त किया, लेकिन कई बार कहने के बाद भी अब तक फोन के कांटैक्ट्स नहीं दे रही है। उनके मुताबिक ये सब परेशान करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। विधायक का कहना है कि एक बार ईडी उन्हें बुला ले और जो पूछताछ करनी है कर ले। एक जनप्रतिनिधि का सबसे अधिक समय जनता के लिए होता है। इस तरह रोज-रोज बुलाने से जनता के समय का नुकसान होगा और जनता का नुकसान वो होने नहीं देंगे।

जन्मदिन के दूसरे दिन पड़ी थी विधायक के घर रेड

विधायक देवेंद्र यादव का 19 फरवरी को जन्मदिन था। इसके अगले दिन 20 फरवरी को ईडी के अधिकारियों ने उनके सेक्टर 5 स्थित आवास और उनके भाई धर्मेंद्र यादव के हाउसिंग बोर्ड स्थित घर में एक साथ रेड मारी थी। ईडी के अधिकारियों ने देवेंद्र यादव के घर में लगभग 17 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान बंगले के बाहर देवेंद्र समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। उसके बाद बाहर टेंट लगाकर भजन कीर्तन करने लगे। देवेंद्र यादव और धर्मेंद्र यादव के घर से जब लंबी पूछताछ के बाद भी ईडी के अफसरों को कुछ नहीं मिला तो वो रात में ही रवाना हो गए थे। इस दौरान विधायक का मोबाइल जब्त कर लिया गया था।

ये भी पढ़े: जनता का नहीं लगेगा कोई नया कर, बेरोजगारी भत्ता के लिए 250 करोड़ रुपए की मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *