Advertisement

Weather Update: दिल्ली-NCR में हीटवेव का कहर जारी, चक्रवात ‘रेमल’ से कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली-NCR में हीटवेव का कहर जारी, चक्रवात 'रेमल' से कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Share
Advertisement

Weather Update: पूर्वी मेदिनीपुर में भारी बारिश शुरू हो गई है। IMD के अनुसार, चक्रवात ‘रेमल’ अगले कुछ घंटों में एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा और 26 मई की आधी रात के आसपास बांग्लादेश और आसपास के पश्चिम बंगाल तटों के बीच एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में टकराएगा.

Advertisement

इस बीच मौसम विभाग ने 26 मई के लिए बंगाल और ओडिशा में चेतावनी जारी की है. चक्रवाती तूफान रेमल के वजह से पूर्वोत्तर के कई राज्यों में त्रिपुरा, असम, नागालैंड और मणिपुर में भी बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक जैसे कई दक्षिणी राज्यों के लिए 28 मई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Update: नौतपा का कहर जारी

वहीं दूसरी ओर उत्तर भारत के दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में लू के थपेड़ों का कहर जारी रहेगा. 25 मई से नौतपा के आगमन से देश के कुछ हिस्सों में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचने के आसार हैं. आइएमडी ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में हीटवेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, राजस्थान में 24 से 28 मई तक लू चलने के आसार है, साथ ही पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी लू चलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: बेबी केयर सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, 7 नवजात बच्चों की हुई मौत

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें