Advertisement

Weather Update: ठंड का कहर जारी, पंजाब में स्कूलों के समय में किया गया बदलाव…

Share
Advertisement

आज से नये साल की शुरुआत हो रही है। राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों में ठंड का प्रकोप जारी है। जिसके चलते आज यानी 1 जनवरी से पंजाब के सभी स्कूल सुबह 10 से 3 बजे तक खुलेंगे। यह बदलाव 14 जनवरी तक लागू रहेगा। आज पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला और एसएस नगर में घना कोहरा छाया रहा।

Advertisement

स्कूलों के समय में किया गया बदलाव

कड़ाके की ठंड ने पंजाब में नए साल का स्वागत किया। आज के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। सरकार ने भी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों का समय मौसम को देखते हुए बदल दिया है। 1 जनवरी, 2024 से राज्य के सभी सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूल ठंड के दौरान 10 बजे से तीन बजे तक खुलेंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि इस आदेश में समय में बदलाव 14 जनवरी, 2024 तक लागू रहेगा। वहीं, आंगनबाड़ी केंद्रों को सुबह 10 बजे खुलने का निर्णय लिया गया है। 1 जनवरी से सभी केंद्र सुबह 10 बजे खुलेंगे और दोपहर 1 बजे बंद होंगे, सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया।

मौसम का रिपोर्ट

रविवार 31 दिसंबर के दिन का तापमान फिर से 1.5 डिग्री गिर गया। तापमान अब सामान्य से 6.7 डिग्री कम हो गया है। पंजाब में वीरवार से रविवार तक पारा 9.3 डिग्री गिर गया है। रविवार को लगातार दूसरे दिन, सूर्य देवता को नहीं देखा गया और चारों ओर घने कोहरे की चादर थी। पठानकोट और अमृतसर में कोई दिखाई नहीं देता था। पटियाला में 40 मीटर और गुरदासपुर में 50 मीटर दर्ज किए गए। सोमवार को पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला और एसएएस नगर में भारी कोहरा पड़ा। ओरेंज अलर्ट दो से चार जनवरी के लिए जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- Bihar: गोविंदभोग चावल है खास! भगवान राम को चड़ेगा प्रसाद, जानें खासियत…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *