राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत वैक्सीनेशन का आंकड़ा 120 करोड़ के पार, रिकवरी रेट 98.33 प्रतिशत

नई दिल्लीः दुनिया भर में बरकरार जानलेवा कोरोना वायरस का कहर अभी भी जारी है। जिसके खिलाफ चल रहे युद्ध में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण मुहिम (nationwide vaccination campaign) के अंतर्गत अब तक कोरोना वायरस रोधी टीकों की 120 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है। भारत में लोग लगातार कोरोना वायरस (corona virus) से जंग जीत रहे है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में 83 लाख 88 हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया है। जिसके बाद अबतक वैक्सीन की 120 करोड़ 27 लाख 03 हजार से ज्यादा डोज़ दी जा चुकी है। इसी के साथ केंद्र सरकार ने जानकारी देते हुए बताया है कि अब तक राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक अरब 31 करोड पांच लाख एंटी-कोविड वैक्सीन की आपूर्ति की जा चुकी है।

स्‍वास्‍थ्य मंत्रालय का कहना है कि इन में से 21 करोड़ 92 लाख से अधिक टीके अभी भी राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास उपलब्‍ध है। मालूम हो कि केंद्र सरकार राज्यव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त कोविड टीके प्रदान कर रही है। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों के मामलों में कमी आई है। वहीं दूसरी तरफ देश में टीकाकरण की रफ्तार देखी जा रही है।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *