Advertisement

नवनिर्मित सड़क में हो रहे भ्र्ष्टाचार का कबूलनामा

constructed-road-confession-of-corruption-taking-place-in-newly-constructed-road

constructed-road-confession-of-corruption-taking-place-in-newly-constructed-road

Share

constructed road:

Advertisement


जिला झाँसी के विधानसभा गरौठा में नव निर्माणाधीन सड़क पर लिखी जा रही भ्रष्टाचार की इबादत

Advertisement

पी डब्लू डी के इंजीनियर एवं ठेकेदार की मिलीभगत से हो रहा सरकारी धन का दुरुपयोग

जिला झाँसी के विधानसभा गरौठा का है जहाँ रमपुरा से नादौरा (constructed road) तक पी डव्लू डी विभाग के माध्यम से नयी सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है परंतु विभागीय कर्मचारी एवं ठेकेदार द्वारा पुरानी सड़क पर टीपा टापी कर अमानक तरीके से सड़क का निर्माण किया (constructed road) जा रहा हैँ वीडियो में साफ तौर देखा जा सकता है कि किस तरह सड़क पर बनाई जाने वाली पुलिया में लोहे के पतले पाइप डालकर मिट्टी भर दी गयी है सड़क पर डामरीकरण में किस तरह डामर की जगह पानी का उपयोग किया जा रहा है!

कर्मचारी से की बात


जब इस संदर्भ में ग्रामीणों ने सड़क निर्माण करवा रहे कर्मचारी से बात की तो उसके द्वारा जो बताया गया वह सुनकर आप भी चौक जायेंगे कार्यरत कर्मचारी ने साफ तौर पर तीसरी आँख के सामने कबूल करते हुए बताया की इंजीनियरिंग साहब ने बीच बीच मे कई जगह रोड जस का तस छुड़वा दिया है!


सड़क बनवाने के लिए ग्रामवासियो एवं जनप्रतिनिधियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है तब जाकर एक सड़क मंजूर होती है जिसे चंद लालची कर्मचारी एवं ठेकेदार लीपापोती कर अपनी जेबें भर लेते है और सड़क कुछ ही महीनों में साफ हो जाती हैँ जिसके बाद ग्रमीण सरकार की ओर निहारते हुए अपने आप को ठगा सा महसूस करते है !

सड़क बनाने में महारथ हाशिल

गरौठा क्षेत्र में यह कोई पहला मामला नही है इसके पहले निपान सड़क गुणवत्ता विहीन बनाई गई थी जिसकी शिकायत भी की गई थी परंतु अभी तक उसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही न होने से दबंग ठेकेदार के हौसले बुलन्द है! बताया जा रहा है कि दबंग ठेकेदार को गुणवत्ता विहीन सड़क बनाने में महारथ हाशिल है इसीलिए इस क्षेत्र की सभी सड़को का ठेका इसी को दिया जाता है!


इस तरह गुणवत्ता विहीन कार्य करके सरकार को बदनाम कर अपनी जेबें भरने वाले ठेकेदार एवं विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होना चाहिए ताकि क्षेत्रीय लोगों का सरकार के प्रति विश्वास कायम रहे!

यह भी पढें-http://चिकन खाने वाले सावधान! दस्तक दे चुका है फिर से बर्ड फ्लू

Hindi khabar App- देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए l हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *