Advertisement

आरोपः गर्भ में पल रही थी बेटी, पति ने गर्भवती पत्नी को जबरन खिलवाई गर्भपात की दवा, मौत

Death of Pregnant Woman

Death of Pregnant Woman

Share
Advertisement

Death of Pregnant Woman: कानपुर निवासी एक गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया है. इस मामले महिला के पति पर आरोप लगे हैं. महिला के मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि गर्भपात कराने के चक्कर में महिला को जबरन पति ने गर्भपात वाली गोलियां अधिका मात्रा में खिलवा दीं जिससे महिला और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई.

Advertisement

बताया गया कि दंपति के पहले से दो बेटियां थीं. पत्नी के तीसरी बार गर्भवती होने पर पति ने जबरन लिंग की जांच करवाई. गर्भ में बेटी होने की बात पर महिला जबरन गर्भपात करवाया गया.

कानपुर के कल्याणपुर इलाके की रहने वाली बैंक मैनेजर महिला फिलहाल पंजाब के भटिंडा में पति के साथ रह रही थी. 4 जून को महिला के परिजनों को उसकी हालत सीरियस होने की बात पति ने फोन से बताई. जब तक परिजन वहां पहुंचते महिला दम तोड़ चुकी थी. परिजनों का आरोप है कि पति ने जबरन गर्भपात कराने के चलते उसे गर्भपात की गोलियां खिलाकर मार डाला. परिजनों ने कहा, उनकी बेटी और दामाद के बीच तीसरी संतान को लेकर विवाद हुआ था. बताया गया कि महिला 8 महीने की गर्भवती थी.

आरोप है कि पति ने जबरन बच्चे की लिंग जांच करवाई थी. बेटी होने की बात पर जब पत्नी ने गर्भपात से इनकार किया तो उसे जबरन ज्यादा मात्रा में गर्भपात की गोलियां खिलवा दीं. जिससे जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई. परिजन अपनी बेटी का शव लेकर कानपुर चले आए.

मृतका सपना गौतम की मां गीता ने बताया कि 10 साल पहले सपना की शादी रतनलाल नगर के रहने वाले एचपीसीएल में इंजीनियर शमशेर सिंह से हुई थी. सपना भटिंडा में बैंक ऑफ बड़ौदा में ब्रांच मैनेजर थी. बेटे की चाहत में जब सपना तीसरी बार प्रेग्नेंट हुई तो 8वें महीने में पति ने उसकी जबरन जांच करवाई और बेटी होने पर चोरी-छिपे डॉक्टर से उसको गर्भपात की दवा जबरन दिलवा दी. परिजनों ने कहा शमशेर मौजूद दोनों बेटियों का खर्चा उठाने के नाम पर उनसे 10 लाख रुपए पहले ही ले चुका है. मामले में कानपुर के गोविंद नगर थाने में तहरीर दी गई है. कानपुर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है. थाना गोविंद प्रभारी प्रशांत मिश्रा के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Bihar: युवक की पीट-पीटकर हत्या, नदी किनारे मिला शव

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *