Advertisement

Sanjay Singh Suspended: खुश हुईं महिला पहलवान विनेश फोगाट, कहा ‘उम्मीद की एक किरण जगी है’

Share

Sanjay Singh Suspended

Advertisement

रविवार को खेल मंत्रालय(Sanjay Singh Suspended) की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है। इस फैसले के तहत अभी हाल ही में बनाए गए अध्यक्ष संजय सिंह को मंत्रालय की ओर से निलंबित कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस मामले पर सरकार की ओर से जानकारी सामने आई है कि नवनिर्वाचित निकाय को पूर्व पदाधिकारी बृजभूषण शरण सिंह चला रहे हैं। जिसके तहत इस फैसले को लिया गया है।

Advertisement

अगले आदेश तक गतिविधियों पर रोक

वहीं WFI की ओर से ऐसी जानकारी सामने आई है कि अगले आदेश तक अपनी सभी गतिविधियां निलंबित करने का निर्देश दिया गया है। इस मामले पर सरकार का कहना है कि फेडरेशन का कारोबार पूर्व पदाधिकारियों के नियंत्रण वाले परिसर से चल रहा है। जो कथित परिसर भी है, जिसमें खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है और वर्तमान में अदालत इस मामले की सुनवाई कर रही है। वहीं अब इस निलंबन के बाद महिला पहलवान विनेश फोगाट ने अपनी खुशी जाहिर की है। ट

निलंबन के बाद की खुशी जाहिर

अब इस मामले में महिला पहलवान विनेश फोगाट ने खुशी जाहिर की है। इस खुशी को जाहिर करते हुए उन्होनें कहा कि कुश्ती संघ को राजनीति से दूर रखना चाहिए। इसी के साथ उन्होनें अध्यक्ष पद के लिए एक प्रस्ताव भी पेश किया है। जिसमें उनका कहना है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष के रूप में किसी महिला की नियुक्ति की जानी चाहिए।

इस प्रस्ताव के पीछे की वजह भी बताते हुए महिला पहलवान ने कहा कि एक महिला ही महिला की परेशानी को समझ सकती है। कोई महिला अध्यक्ष चुनी जाएगी तो लड़कियों के लिए अच्छा हो गा। सस्पेंशन से अब उम्मीद की एक किरण जगी है। अपनी बात में बजरंग पुनिया का भी जिक्र करते हुए कहा कि बजरंग यदि चाहता तो इस आंदोलन को बीच में ही छोड़ सकता था।  लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. बजरंग ने हमारा हर कदम पर साथ दिया है। 

यह भी पढ़े:कोर्ट ने WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की जमानत याचिका पर फैसला शाम चार बजे तक रखा सुरक्षित

Follow Us On:https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें