पं. बंगाल के बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर पर एक बार फिर फेंके गए बम, टीएमसी पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल। राज्य के बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर पर एक बार दोबारा बमबारी हुई है। इससे पहले 8 सितंबर को भी उनके घर पर अज्ञात लोगों द्वारा बम फेंके गए थे। जिसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को की थी और आज एक बार फिर से उन पर हमला हुआ है।

इस हमले के बाद अर्जुन सिंह ने इस घटना का जिम्मेदार तृणमूल कांग्रेस को बताया है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘यह करतूत उसके पाले गए गुंडों की ही है।‘

‘खुद ही अपने घर पर करवाया हमला’- टीएमसी

हालांकि टीएमसी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए उल्टा भाजपा सांसद पर ही आरोप लगा दिया है। उनका कहना है कि भाजपा सांसद ने लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए खुद ही अपने घर पर हमला करवाया है, ताकि राजनीतिक तौर पर उन्हें  पब्लिसिटी मिल सके।

‘ऐसे हमलों से ना कभी डरा था और न डरूँगा’- अर्जुन सिंह

इस घटना के बाद अर्जुन सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा कि आज मेरे घर के बाहर दूसरी बार बमबारी की गई है। पश्चिम बंगाल सरकार एनआईए को चुनौती देने की कोशिश कर रही है। यहाँ डर का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है। एनआईए को इस बात की जांच करनी चाहिए कि ऐसे विस्फोटक पदार्थ आख़िर लाए कहाँ से जा रहे हैं। मैंने FIR दर्ज करवा दी है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा कि

“8 सितंबर को मेरे घर के सामने बम फेंके गए थे और आज सुबह घर के पीछे। अपराधियों को कोई डर नहीं है क्योंकि उनको @AITCofficial और @WBPolice का संरक्षण प्राप्त है। अपराधी खुले घूम रहे हैं, पुलिस तृणमूल की ‘दलदास’ बनी है। ऐसे हमलों से ना कभी डरा था और न डरूँगा। @PMOIndiab @HMOIndia”

इस मामले में हत्या का प्रयास, संगठित अपराध व विस्फोटक कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच के लिए पुलिस की घटना स्थल पर पहुंच गई है और घर के आसपास छानबीन करने में जुट गई है। आपको  बता दें कि इससे आठ सितंबर को हुए बम धमाके की जांच की जिम्मेदारी एनआईए को सौंपी गई है। इस जांच में कई नए खुलासे हो सकते हैं।  इस मुद्दे पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। 

बंगाल के दिग्गज नेता हैं अर्जुन सिंह

अर्जुन सिंह 17 वीं लोकसभा में पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। अर्जुन सिंह 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़े थे और जीते भी थे। इसके अलावा वो तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में 2001 से लगातार चार बार भाटपारा विधानसभा सीट भी जीते थे। 1 जून 2020 को उन्हें भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *