Advertisement

अमेरिका में Rahul Gandhi के कार्यक्रम में ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के लगे नारे

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

Share
Advertisement

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस हफ्ते अमेरिका के दौरे पर हैं। उन्होंने बुधवार को केलिफोर्निया में भारतीयों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। इस दौरान देखा गया कुछ लोगों ने खालिस्तान झंडे लहराए। खालिस्तान की मांग को लेकर नारे बाजी भी की गई।

Advertisement

मेरिका स्थित खालिस्तानी संगठन SFJ ने इसकी जिम्मेदारी ली है. SFJ के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस घटना का वीडियो जारी किया। उसने कहा कि सबने देखा हैकि 1984 के सिख दंगों को लेकर हमने क्या किया? राहुल गांधी अमेरिका में जहां जहां जाएंगे। खालिस्तान समर्थक सिख तुम्हारे सामने खड़े होंगे। 22 जून को का अगला नंबर होगा।

एक हफ्ते के अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका पहुंचे जहां उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किय। इसी के साथ ही आपको राहुल यहां स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे। राहुल गांधी एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगे और इसके बाद वाशिंगटन डीस में सांसदों और थिंक टैंकों के साथ बैठकें करेंगे।

सैन फ्रांसिस्को में उन्होंने भारतीयों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा मुझे लगता हैं कि पीएम मोदी से कहा जाए कि वे भगवान के सामने बैठ जाएं, तो वे भगवान को समझाने लगेंगे कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है। भगवान भी भ्रमित हो जाएंगे कि उन्होंने क्या बनाया है। भारत में यही चल रहा है। भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जो सबकुछ जानते है। जब वे वैज्ञानिक के पास जाते हैं, तो उन्हें विज्ञान के बारे में बताते हैं, जब वे इतिहासकार के पास जाते हैं, तो उन्हें इतिहास के बारे में बताते हैं। लेकिन सही बात ये है कि उन्हें कुछ समझ नहीं आता। क्योंकि अगर आप किसी को सुनना नहीं चाहते तो आप उसके बारे में कुछ नहीं जान सकते।

ये भी पढ़े:San Francisco में राहुल गांधी- ‘ब्रह्मांड में क्या चल रहा है मोदी जी भगवान को समझा सकते हैं’  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें