Advertisement

कांग्रेस सरकार ने पांच राज्यों के हालिया चुनावों में खर्च किया जनता का पैसा : एचडी देवगौड़ा

Share
Advertisement

Karnataka : जद (एस) के वरिष्ठ नेता एचडी देवगौड़ा ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने 5 राज्यों में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी की सहायता के लिए राज्य के सार्वजनिक धन को खर्च करने का आरोप लगाया।

Advertisement

देवगौड़ा ने सीएम सिद्धरमैया पर साधा निशाना

देवगौड़ा ने सीएम सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह कर्नाटक से 5 राज्यों में कांग्रेस पार्टी को चुनाव लड़ने के लिए धन के प्रवाह को नहीं रोक सके। पूर्व सीएम और देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, जिसके बाद जद (एस) पिछले साल सितंबर में बीजेपी नीत राजग में शामिल हो गई थी। दोनों पार्टियों ने कहा है कि वे कर्नाटक में आगामी लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी।

डीके शिवकुमार का भी किया जिक्र

पिछले वर्ष मई में 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए चुनाव हुए थे। इन चुनाव में जद (एस) ने खराब प्रदर्शन करते हुए केवल 19 सीटें जीती थीं। कांग्रेस को 135 और बीजेपी को 66 सीटें मिली थीं। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का जिक्र करते हुए देवगौड़ा ने कहा कि अब यह सबके सामने है कि वह कहां गए और कितना धन ले गए।

चुनावों के दौरान यहां से कितना पैसा लिया गया था?

एक पारदर्शी सरकार देने के सिद्धारमैया के बयान पर निशाना साधते हुए उन्होंने जानना चाहा कि वह बंगलुरु में हो रहे अवैध कामों को क्यों नहीं रोक पा रहे हैं। जद (एस) संरक्षक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा कि पांच राज्यों के चुनावों के दौरान यहां से कितना पैसा लिया गया था? यह किसका पैसा था? यह कर्नाटक की जनता का पैसा था। उन्होंने कहा कि बंगलूरू की सभी एजेंसियां और सिंचाई विभाग उनके हाथ में हैं।

यह भी पढ़ें – रिलीज हुआ ‘मैं अटल हूं’ का नया गाना, राम धुन में डूबे दिखाई दिए पंकज त्रिपाठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें