Advertisement

सबसे पसंदीदा पार्टी है भाजपा, 3 राज्यों में जीत कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा : पीएम मोदी

Share
Advertisement

New Delhi : पीएम मोदी ने चुनावी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि बीजेपी शासन के लिए लोगों की सबसे पसंदीदा पार्टी बन गई है। क्योंकि, सत्ता में रहते हुए चुनाव जीतने का उसका रिकॉर्ड कांग्रेस पार्टी से काफी बेहतर है। बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की बड़ी जीत का श्रेय टीम भावना को दिया और कहा कि 3 राज्यों में जीत के अलावा तेलंगाना और मिजोरम में भी पार्टी की ताकत बढ़ी है।

Advertisement

प्रह्लाद जोशी ने क्या कहा?

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पीएम मोदी को उद्घृत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उन राज्यों में एक कार्यकाल के लिए सत्ता में रहते हुए 40 बार विधानसभा चुनावों का सामना किया और उनमें से केवल सात में जीत दर्ज कर सकी। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के लिए ये आंकड़े 39 में से 22 गुना हैं, यानी सफलता दर 56 फीसदी है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों ने कांग्रेस से बेहतर प्रदर्शन किया है। लेकिन, वे बीजेपी से बेहतर नहीं कर सके। क्योंकि, उन्होंने सत्ता में रहते हुए 36 में से 18 बार जीत हासिल की और 50 प्रतिशत की सफलता दर हासिल की।

सबसे पसंदीदा पार्टी है बीजेपी

उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि बीजेपी सरकार चलाने के लिए सबसे पसंदीदा पार्टी है। इससे पहले, संसदीय दल की बैठक में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अपनी सत्ता बरकरार रखी। वहीं, कांग्रेस को राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सत्ता से बाहर कर दिया। तेलंगाना में भी पार्टी ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें – Gopalganj Civil Court’s Decision: पुजारी को 20 साल का कारावास, बच्ची से हैवानियत का मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें