Advertisement

3 दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे अरविंद केजरीवाल, कई शहरों में सम्मेलन और जनसभाएं करेंगे

Share
Advertisement

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज से तीन दिनों (6,7 और 8 जनवरी) के गुजरात दौरे पर रहेंगे। वे कार्यकर्ता सम्मलेन और जनसभाएं करेंगे और राज्य के कई शहरों का दौरा करेंगे। आज जेल में बंद AAP विधायक चैतर वसावा से भी केजरीवाल मिलेंगे।

Advertisement

चैतर वसावा पर सरकारी कर्मचारी को पीटने का आरोप

चैतर वसावा पर नर्मदा जिले के वन विभाग के एक सरकारी कर्मचारी को घर पर पीटने और फायरिंग कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। 4 नवंबर 2023 को उसके खिलाफ एक मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद वे भाग गए। वे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की मांग कर रहे थे। जो न्यायालय ने खारिज कर दिया था। 15 दिसंबर को सरेंडर करने के बाद से वे जेल में हैं।

AAP के लिए गुजरात में अस्तित्व बचाने की जद्दोजहद

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच AAP के नेता और विसावदर से विधायक भूपत भायाणी ने हाल ही में BJP में शामिल हो गया। AAP ने गुजरात विधानसभा चुनावों में पांच सीटें जीती थीं, लेकिन भायाणी के इस्तीफे के बाद अब चार विधायक हैं।

यही नहीं, बोटाद के विधायक उमेश मकवाणा और गरियाधर के विधायक सुधीर वाघानी ने भी पार्टी छोड़ दी है। केजरीवाल के गुजरात दौरे की भी एक वजह है, जो पार्टी को गुजरात में समाप्त होने से बचाने के लिए है।

गिरफ्तारी की आशंका के बीच गुजरात दौरे का प्लान

ED उन्हें जल्द ही चौथा समन भेजने की तैयारी में है जब अरविंद केजरीवाल गुजरात आ रहे हैं। 3 समय को भूल गए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे दिल्ली में आगामी राज्यसभा चुनाव और 26 जनवरी की तैयारियों में व्यस्त हैं।

आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार में भाग लेने से रोकने के लिए उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। 3 जनवरी की रात, पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के घर पर 4 जनवरी की सुबह छापेमारी होगी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड हंटर 350 दो नए कलर में हुई लॉन्च, बाइक राइडिंग के साथ फोन चार्ज कर पाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें