Advertisement

पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी में होली खेलने पर हिन्दू छात्रों को पीटा, 15 छात्र घायल

Share
Advertisement

पाकिस्तान की पंजाब यूनिवर्सिटी में सोमवार को होली खेल रहे कुछ हिन्दू छात्रों पर हमला हुआ। कट्टर इस्लामिक छात्र संगठन इस्लामी जमीयत तुलबा (IJT) के लोगों ने हिन्दू छात्रों के साथ मारपीट की, जिसमें 15 छात्र घायल हो गए। हालांकि, IJT ने हमले की बात से इनकार किया है। इस मामले से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

Advertisement

IJT के लोगों ने की मारपीट

पंजाब यूनिवर्सिटी के PU लॉ कॉलेज में करीब 30 छात्र होली खेलने के लिए इकट्ठा हुए थे। छात्रों के मुताबिक, उन्होंने इसके लिए कॉलेज प्रशासन से परमिशन भी ली थी। सिंध काउंसिल जनरल सेक्रेट्री काशिफ ब्रोही ने बताया कि इवेंट के दौरान अचानक से वहां IJT के लोग आ गए और मारपीट करने लगे। उनको फेसबुक पोस्ट के जरिए होली मनाने की जानकारी मिली थी।

कुलपति ऑफिस के बाहर गार्ड्स ने की मारपीट

हमले के बाद छात्र कुलपति ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे थे। यहां कई गार्ड्स ने भी उनके साथ मारपीट की। गार्ड्स ने करीब 5-6 छात्रों को वैन में बंद कर दिया जिससे वो प्रदर्शन न कर पाएं। झड़प में घायल हुए एक छात्र खेत कुमार ने कहा- हम लोग कुलपति ऑफिस के बाहर IJT कार्यकर्ताओं के बर्ताव के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। तभी वहां कॉलेज के गार्ड आए और हमें मारने लगे। हम पुलिस के पास शिकायत करने भी पहुंचे लेकिन उन्होंने अब तक हमारी FIR दर्ज नहीं की है।

छात्रों को लॉन में होली खेलने की परमिशन नहीं थी’

हालांकि, पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने कहा- प्रशासन ने छात्रों को कॉलेज के लॉन में होली मनाने की इजाजत नहीं दी थी। उन्हें अंदर होली खेलने के लिए कहा गया था। प्रवक्ता के मुताबिक कुलपति के आदेश के बाद मामले की जांच की जा रही है। वहीं IJT के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद ने दावा किया है कि उनके संगठन से जुड़े किसी भी छात्र ने मारपीट नहीं की थी। उस दिन कॉलेज में कुरान पढ़ने के लिए सभा बुलाई गई थी और वे इसी वजह से कैंपस में मौजूद थे।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगाने की इमरान खान की याचिका खारिज की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें