Advertisement

Health Tips: आप भी हैं चाय के शौकीन! इस तरीके से कीजिए इस्तेमाल… होंगे फायदे ही फायदे

Health Tips

Health Tips

Share
Advertisement

Health Tips: हम में से ज्यादातर लोगों की सुबह चाय या कॉफी से होती है। इन लोगों को जब चाय या कॉफी का एक कप न मिल जाए, तब तक इनका दिन अच्छा नहीं गुजरता। आज के खान पान के बदलते दौर में लोगों का स्वस्थ रहना काफी कठिन होता जा रहा है। पर आज भी कुछ ऐसे तरीके हैं जिसका प्रयोग करके अपने आप का तंदुरुस्त रखा जा सकता है।

Advertisement

चाय भी हो सकती है लाभकारी

लोग दूध वाली चाय पीना ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन आप थोड़े बदलाव से चाय की आदत से अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान रख सकते हैं, यानी आपको चाय के दूसरे वर्जन भी ट्राई करने चाहिए। इन्हीं में से एक होती है हर्बल चाय, हर्बल चाय कई मायनों में सेहत के लिए काफी अच्छी साबित होती है। हर्बल टी फूलों, मसालों और हर्बल पत्तियों के इस्तेमाल से बनाई जाती है, हर्बल टी पीने से आपकी सेहत काफी ज्यादा अच्छी रहती है। इस चाय को पीते ही माइंड बिल्कुल रिलैक्स हो जाता है और स्किन भी काफी ज्यादा ग्लोइंग रहती है।

खाने के तुरंत बाद न करें चाय के सेवन

खाने के तुरंत बाद चाय या कॉफी पीने से ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है। कॉफी में कैफीन नाम का तत्व पाया जाता है। ये ब्लड प्रेशर को बढ़ाने का काम करता है। इसकी वजह से हार्ट अटैक का भी खतरा बढ़ सकता है। इससे खाने के पोषक तत्वों का अवशोषण सही तरीके से नहीं हो पाता है। कोशिश करें कि खाने के तुरंत बाद कॉफी या चाय से दूरी बनाकर रखें।

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2024: बस कुछ घंटे शेष…! 1 या 2 नहीं, इन 4 वेबसाइट पर देख सकते हैं रिजल्ट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *