Gmail यूजर्स हो जाए सावधान! वरना हो जाएगा आपका भी Facebook अकाउंट हैक

आजकल सभी कोई Gmail यूज करता हैं, लेकिन अब सभी Gmail यूजर्स हो जाए सावधान। इन दिनों तेजी से Gmail पर एक नया स्कैम चल रहा है। जिससे आपके फेसबुक अकाउंट को भी हैक करने की कोशिश की जा सकती है। अब इसे देखते हुए कंपनी ने कुछ बदलाव के साथ लोगों को आगाह किया है।

Gmail और Hotmail यूजर्स हो जाए सावधान

Gmail और Hotmail यूजर्स हो जाएं सावधान वरना हो सकता है आपका भी अकाउंट हैक। इन दिनों एक फेक ईमेल Facebook Support टीम के नाम पर यूजर्स को टारगेट कर के ईमेल के जरिए अकाउंट डिटेल्स को लेने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही, CM आवास में घुसा अज्ञात व्यक्ति

Trustwave साइबर रिपोर्ट में किए गए ये दावे

Trustwave साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि फ्रॉड ईमेल में ये दावा किया जाता है कि यूजर का फेसबुक अकाउंट रिस्क पर है। इस वजह से उसे कभी भी डिलीट किया जा सकता है। अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो आपको लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है। 

लिंक के जरिए स्कैमर्स यूजर के अकाउंट डिटेल्स करते हैं हासिल

Trustwave साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये भी बताया गया कि लिंक के जरिए स्कैमर्स यूजर के फेसबुक अकाउंट डिटेल्स को हासिल करने की कोशिश करते हैं। साथ ही साथ एक ईमेल में ये भी कहा गया कि आपके फेसबुक पेज को डिलीट करने के लिए शेड्यूल किया गया है। क्योंकि इसने कम्युनिटी स्टैंडर्ड का वॉयलेशन किया है।

48 घंटे में नहीं दिया जवाब तो ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाएगा अकाउंट

स्कैमर्स ने 48 घंटे के अंदर कोई जवाब ना देने पर ये भी मेल की अगर आप ऐसा नही करते हैं तो आपका पेज ऑटोमैटिकली डिलीट कर दिया जाएगा। इस डिसीजन को अपील आप नीचे दिए गए सपोर्ट इनबॉक्स से कर सकते हैं।इसके बाद फ्रॉड ईमेल में Appeal Now का बटन दिया गया है।

इस बटन पर जीमेल, हॉटमेल, आउटलुक और दूसरे ईमेल यूजर्स क्लिक कर सकते हैं। जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे आपको एक फेक फेसबुक अपील पेज पर रिडायरेक्ट किया जाएगा। जहां पर आप अपनी इशू को लेकर चैट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Xiaomi12S Series की लॉन्चिंग का ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार, जानें नए फीचर्स और कीमत

रिपोर्ट: अंजलि

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.