Chhattisgarh News: कोरिया में बनेगा वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जिले को बड़ी सौगात

कोरिया:  स्पोर्ट्स और फिटनेस में कोरिया जिला को अव्वल बनाने जल्द ही वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तैयार किया जाएगा। जनता की बहुप्रतीक्षित मांग पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत एवं लोकसभा क्षेत्र सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने पहल की है। कलेक्टर श्री श्याम धावड़े के मार्गदर्शन में जिले को स्पोर्ट्स और फिटनेस की सौगात मिलेगी। कलेक्टर ने स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के लिए जिला खनिज संस्थान न्यास से साढ़े तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि भी स्वीकृत कर दी है।

स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में मिलेंगी ये सुविधाएं –

कोरिया में बनने वाले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बास्केटबॉल, बैडमिंटन कोर्ट, टेनिस कोर्ट, स्क्वाश जैसे स्पोर्ट्स खेल सकेंगे। इसके साथ ही फिटनेस का खास ख्याल रखने वालों के लिए मल्टीजिम भी तैयार किया जाएगा। जहां महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग जिम की सुविधा मिलेगी।

खेल सकेंगे बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, टेनिस, स्क्वाश जैसे स्पोर्ट्स, फिटनेस का ख्याल रखने होगा मल्टीजिम भी

जिले में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनने से खेलों में रुचि रखने वाले युवाओं को अपने हुनर और कौशल को निखारने का मौका मिलेगा। जिले के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए विश्वस्तरीय सुविधा मिलेगी। ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी जिले से तैयार होंगे जिससे कोरिया जिले को खेल जगत में नई पहचान मिलेगी। रिपोर्ट- मनोज सिंह

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *