Advertisement

अखिलेश यादव ने भरी चुनावी हुंकार, किया बड़ा दावा

Share
Advertisement

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की उलटी गिनती शुरू होते ही उत्तर प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक खिलाड़ी चुनाव परिणामों को लेकर दावे और करने लगे हैं। उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि 2024 के लिए उनका लक्ष्य राज्य की सभी 80 सीटें जीतना होगा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में चुना जाना है और इसके लिए मैं अपने कैडर से यह सुनिश्चित करने का आह्वान करता हूं कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनावों में यूपी से सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करे।

Advertisement

फेल हो सकता है बीजेपी का टारगेट-80?

वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बड़ा दावा कर दिया है जो कि अगर सच हुआ तो बीजेपी का ‘टारगेट-80’ फेल हो सकता है। अखिलेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “आज गरीब या कोई भी न्याय की उम्मीद नहीं कर सकता। बीजेपी निजीकरण की राह पर चल रही है, आज बीजेपी उन कानूनों को बना रही है जिससे सरकार निजी हाथों में चली जाए। इन समस्याओं को समाजवादी विचारधारा ही खत्म सकती है।” उन्होंने दावा करते हुए कहा, “बीजेपी इस बार 80 सीटें हारेगी।”

पूर्व सीएम ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उत्तर प्रदेश की सभी 80 संसदीय सीटों पर हार का स्वाद चख सकती है। अखिलेश ने कहा, जिस पार्टी ने अगले 50 साल तक शासन करने का दावा किया, वह अब अपने दिन गिन रही है। उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष को राज्य के दो मेडिकल कॉलेजों का दौरा करना चाहिए, तब वह समझेंगे कि वे कितनी सीटें जीतने जा रहे हैं। अपनी बात को रेखांकित करने के लिए अखिलेश ने मैनपुरी लोकसभा और मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हालिया हार का जिक्र किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें