Advertisement

टेक फर्मों में बड़े पैमाने पर छंटनी : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से उठाई अहम मांग

टेक फर्मों में छंटनी
Share
Advertisement

टेक फर्मों में छंटनी : दुनिया भर में बहुराष्ट्रीय टेक फर्मों में बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से भारत में स्थिति की समीक्षा करने और आवश्यक उपाय करने की अपील की है।

Advertisement

केजरीवाल ने एक हिंदी ट्वीट में कहा, “आईटी क्षेत्र से बड़ी संख्या में युवाओं की छंटनी की जा रही है। केंद्र सरकार को भारतीय स्थिति की समीक्षा करनी चाहिए और सही कदम उठाने चाहिए।”

तीन दिन पहले, Google ने घोषणा की कि कंपनी वैश्विक स्तर पर 12,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी। अमेरिका में Google कर्मचारियों को जो प्रभावित हुए थे उन्हें एक ईमेल मिला और अन्य कर्मचारियों को बाद में सूचित किया गया।

कर्मचारियों को लिखे पत्र में, Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि कंपनी ने यह सुनिश्चित करने के लिए “उत्पाद क्षेत्रों में कठोर समीक्षा” की कि वर्तमान भूमिकाएँ कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकताओं के अनुरूप हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि सामूहिक छंटनी के नवीनतम दौर से कौन सा विभाग सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। इस महीने की शुरुआत में, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि कंपनी 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी, जो उसके कुल कर्मचारियों का लगभग पांच प्रतिशत है। फेसबुक और अमेज़ॅन के बाद Microsoft नौकरियों में कटौती करने वाली नवीनतम फर्म है क्योंकि 2023 में प्रौद्योगिकी क्षेत्र में छंटनी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें