Advertisement

कश्मीर दौरे पर पहुंचे अमित शाह का आंतकवाद के खिलाफ हल्ला-बोल, कहा- ‘पाकिस्तान से नहीं होगी कोई बात’

Share

जम्मू-कश्मीर में चुनाव पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जैसे ही मतदाता सूची तैयार करने का काम पूरा होगा, चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ कराए जाएंगे।

अमित शाह कश्मीर
Share
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान के साथ बातचीत करने से इनकार कर दिया है और जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करने का संकल्प लिया। बारामूला में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद ने 1990 के दशक से अब तक 42,000 लोगों की जान ले ली है।

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘जिन्होंने 70 साल शासन किया, वे कह रहे हैं कि पाकिस्तान से बात करो। हमें पाकिस्तान से बात क्यों करनी चाहिए? हम बात नहीं करेंगे। हम बारामूला के लोगों से बात करेंगे, हम कश्मीर के लोगों से बात करेंगे।”

श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा, “हम जम्मू-कश्मीर को देश का सबसे शांतिपूर्ण स्थान बनाना चाहते हैं।”

केंद्रीय मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के कथित अविकसित विकास के लिए अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस), मुफ्ती (पीडीपी) और नेहरू-गांधी (कांग्रेस) के परिवारों को भी फटकार लगाई क्योंकि उन्होंने देश की आजादी के बाद से ज्यादातर समय तत्कालीन राज्य पर शासन किया था।

अमित शाह मुफ़्ती-अब्दुल्लाह परिवारों पर हमला बोलते हुए कहा, “महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला ने चार मेडिकल कॉलेज बनाए। हमने 2014 से 9 बनाए हैं। हमने 2014 से एक लाख घर बनाए हैं। हमने पिछले तीन वर्षों में यह सुनिश्चित किया है कि कश्मीर के सभी गांवों (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के गांवों सहित) में बिजली कनेक्शन हो।”

एक दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने राजौरी में घोषणा की कि पहाड़ी समुदाय को जल्द ही शिक्षा और नौकरियों में अनुसूचित जनजाति (एसटी) के रूप में आरक्षण मिलेगा। बरौल्लाह में अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण पहले आरक्षण संभव नहीं था।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जैसे ही मतदाता सूची तैयार करने का काम पूरा होगा, चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ कराए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *