Blog हौज खास में लड़कियों से छेड़छाड़ का वीडियो वायरल, मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान

हौज खास में लड़कियों से छेड़छाड़ का वीडियो वायरल, मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान

hauz khas
Share Via

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्ली के सबसे पॉश इलाके हौज खास से सड़क पर चलती लड़कियों के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। छेड़छाड़ का यह मामला सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए तेजी से वायरल हो रहा है।

मामले में खुद दिल्‍ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस के डीसीपी को नोटिस जारी किया है। साथ ही उन लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है।

बता दें कि बीती रात दिल्‍ली के हौज खास इलाके से कुछ नॉर्थ ईस्‍ट की लड़कियां गुजर रहीं थीं। जिससे ग्रुप के लड़कों ने सेक्‍सुअल एक्टिविटीज के लिए रेट पूछा। इसपर वहां मौजूद लड़कियां काफी आक्रोशित हो गई और उन लड़कों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया और इस घटना की जानकारी दी।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

छेड़छाड़ मामले का यह वीडियो वायरल होने के बाद मामले में दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने स्‍वत: संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि यह बेहद गंभीर मामला है। इस मामले को सख्‍ती से डील करना होगा। उन्‍होंने कहा कि अबतक इस मामले पर कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। इसलिए महिला आयोग ने साउथ दिल्‍ली के डीसीपी को नोटिस भेजकर एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है।

बता दें कि नोटिस में 25 जुलाई 2021 तक डीसीपी से इस मामले में एफआईआर की कॉपी मांगी गई है। साथ ही मामले में पहचान कर पकड़े गए आरोपियों के नाम और उनकी जानकारी भी मांगी गई है। दोषियों को अगर गिरफ्तार नहीं किया जा सके तो उन्‍हें पकड़ने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी और एक्‍शन टेकन रिपोर्ट भी जमा करने के लिए कहा गया है।

स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि,  नॉर्थ ईस्टर्न लड़कियों के साथ हुई इस घटना का वीडियो जब उन्होंने देखा तो उन्हें बहुत बुरा लगा और साथ ही गुस्सा भी आया। उन्होंने कहा कि ‘कैसे बदमाशों की दिल्ली में इतनी हिम्मत हो गई कि वे किसी महिला से जाकर ऐसी घटिया बात कर सकें। यदि छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सख्ती से कदम नहीं उठाए गए तो ये काम करने वालों के हौसले कभी कम नहीं होंगे। हमने इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया है। साथ ही दिल्ली पुलिस को नोटिस भेज मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है। मामले की जल्द से जल्द जांच हो और दोषियों को सजा मिले।’

महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना की जानकारी ट्विटर पर शेयर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *