Advertisement

Artificial summit 2023: 12 दिसंबर से होगी एआई समिट की शुरुआत, पीएम मोदी करेंगे उद्धघाटन

Artificial summit 2023 pm modi invited people on this tech event news in hindi
Share

Artificial intelligence summit 2023

Advertisement

भारत में कुछ दिन बाद टेक्नॉलोजी के क्षेत्र का सबसे बड़ा इवेंट(Artificial intelligence summit 2023) होने जा रहा है। 12 दिसंबर को भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समिट 2023 (GPAI Summit 2023) आयोजन होने जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में यह कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है।

Advertisement

पीएम करेंगे कार्यक्रम का उद्धघाटन

इस शानदार कार्यक्रम का उद्धघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाने वाला है। वहीं दिसंबर से लेकरर 14 दिसंबर तक इस शानदार कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है। अपने लिंक्डइन अकाउंट पर पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम से संबंधित पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं आप सभी को एक आकर्षक कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं जो जहां एआई और इनोवेशन के क्षेत्र में प्रगति का जश्न होगा। बता दें कि इस एआई समिट में दुनियाभर के करीब 27 देश हिस्सा लेने भारत पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पोस्ट में लिखा कि हम एक ऐसे दिलचस्प समय में रह  रहे हैं जहां इनोवेशन ने उन चीजों को भी हकीकत में बदल दिया है जिसकी हम सिर्फ कल्पना कर सकते थे। विकास और प्रगति की इस दौड़ में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक ऐसी तकनीक है जिसका तेजी से विस्तार और प्रयोग हो रहा है। 

क्या कुछ होगा इस प्रोगराम में?

सवाल यह सामने आता है कि आखिर इस प्रोग्राम में क्या कुछ होने वाला है। बता दें कि AI से संबंधित प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग इस कार्यक्रम में होने वाली है। कई मायनों में यह एआई कार्यक्रम बेहद खास होने वाला है। तीन दिन के इस प्रोग्राम में करीब 150 से ज्यादा एआई से संबंधित स्टार्टअप भी शामिल होंगे। इसके साथ यहां पहुंचने वाले लोगों के लिए AI प्रोडक्ट की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।  

यह भी पढ़े: https://hindikhabar.com/entertainment/panchayat-3-first-look-released-on-instagram-by-amazon-prime-video-news-in-hindi/

Follow Us On:https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *