Advertisement

Sitamani: सड़कों पर उतरे होमगार्ड भर्ती प्रक्रिया के अभ्यर्थी

Anger in Bihar

Anger in Bihar

Share
Advertisement

Anger in Bihar: सीतामढ़ी में होमगार्ड भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों में रोष देखा गया। सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने सड़क प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान आक्रोशित अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा काटा। वह इसकी वैकेंसी को स्थगित करने को लेकर नाराज थे।

Advertisement

चौदह वर्ष बाद घोषित की गई थी तिथि

बताया गया कि वर्ष 2009 और 2011 में होम गार्ड जवानों की भर्ती के लिए सरकार द्वारा वेकेंसी निकाली गई थी। उसी वेकेंसी के लिए चौदह साल के लंबे इंतजार के बाद बहाली को लेकर 26 फरवरी की तिथि निर्धारित की गई थी l अब शुक्रवार की देर शाम अगले आदेश तक फिर से उस प्रकिया को स्थगित कर दिया गया है।

‘यह कहीं से उचित नहीं’

इस मुद्दे को लेकर होमगार्ड भर्ती प्रक्रिया के अभ्यर्थियों को गुस्सा देखा गया। उनका कहना था कि इतने लंबे अंतराल के बाद नई तिथि निर्धारित की गई और बाद में फिर से रोक लगा दी गई। यह कहीं से भी उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इस इंतजार में कई लोगों की पात्र आयु सीमा भी निकल गई है।

जिलाधिकारी के आवास का किया घेराव

अभ्यर्थियों ने जिला मुख्यालय डुमरा में जमकर हंगामा किया और जिलाधिकारी के आवास का घेराव कर दिया । मौके पर पहुंची पुलिस ने होम गार्ड जवान अभ्यर्थियों को मौके से खदेड़ा। अभ्यर्थियों की मांग की कि अब बिना देर किए अलगी तिथि की अतिशीघ्र घोषणा की जाए।

रिपोर्टः आनंद बिहारी सिंह, संवाददाता, सीतामढ़ी, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar: आरजेडी नेताओं ने संत शिरोमणि रविदास को किया नमन

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *