Advertisement

सीनियर खिलाड़ियों की यह गुजारिश मानने से राहुल द्रविड़ का इनकार, आखिर क्यों कर रहे ऐसा…

Rahul Dravid Refuse request

Rahul Dravid Refuse request

Share
Advertisement

Rahul Dravid Refuse request: आने वाली एक जुलाई से पहले टीम इंडिया के नए हेड कोच का ऐलान हो जाएगा. अभी के लिए तो राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच हैं. उन्हीं की अगुवाई में इंडियन क्रिकेट टीम आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी. इस बीच ख़बर आ रही है कि राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की एक अहम मांग को ठुकरा दिया है.

Advertisement

दरअसल इन दिनों राहुल द्रविड़ अपने परिवार के संग समय बिता रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब वो कोई नई जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते. दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा. ऐसे में BCCI नए हेड कोच की तलाश में जुट गई है. संस्था की ओर से यह तलाश तेज कर दी गई है. इसके लिए आवेदन मंगवाने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. वहीं BCCI ने राहुल द्रविड़ के लिए दोबारा आवेदन करने का ऑप्शन भी खुला रखा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल द्रविड़ इस पद के लिए दोबारा आवेदन करने के इच्छुक नहीं हैं. उन्होंने खुद को इस रेस से बाहर कर दिया है. वहीं वीवीएस लक्ष्मण भी इस दौड़ में शामिल नहीं होना चाहते हैं. वे फिलहाल NCA को हेड कर रहे हैं. कभी कभार वो टीम इंडिया को कोचिंग देते भी नजर आ चुके हैं. लेकिन उन्होंने खुद को टीम इंडिया के हेड कोच बनने की दौड़ से बाहर कर लिया है.

बताया जा रहा है कि टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ से दोबारा कम से कम एक साल के लिए हेड कोच का पद संभालने की गुजारिश की थी. वहीं द्रविड़ ने परिवार के संग जिंदगी बिताने और निजी कारणों का हवाला देते हुए इस जिम्मेदारी को दोबारा संभालने से मना कर दिया है.

जबकि BCCI ने हेड कोच की तलाश शुरू की है और वो तेजी से चल रही है. ऐसे में प्रबल संभावना है कि एक जुलाई से पहले टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान समर्थक जान लें, हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए नहीं- योगी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *