Advertisement

IPL 2024: पर्पल कैप पर मुस्तफिजुर का कब्जा, लेकिन टक्कर में हैं ये 6 भारतीय गेंदबाज

Mustafizur Rahman

Mustafizur Rahman

Share
Advertisement

Purple Cap: IPL 2024 के 22 मैचों के बाद पर्पल कैप और ऑरेंज कैप की रेस काफी रोमांचक हो गई है। ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली काफी आगे चल रहे हैं। 5 मैचों में 316 रन बनाकर वो सबसे आगे हैं। वहीं, पर्पल कैप की रेस में काफी शानदार टक्कर देखने को मिल रही है। मौजूदा समय पर्पल कैप चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के पास है। मुस्तफिजुर ने 4 मैचों में 9 विकेट झटके हैं। हालांकि पर्पल कैप के टॉप टेन की लिस्ट में अगर नज़र डालें तो 10 में से 6 भारतीय खिलाड़ी भी इस कैप को पाने के लिए रेस में हैं।  

Advertisement

चहल दूसरे पायदान पर

Purple Cap: राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस सीजन में पर्पल कैप की रेस में दूसरे पायदान पर हैं। युजवेंद्र चहल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 34 रन दिए और 2 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ चहल के इस सीजन में 4 मैच में 8 विकेट हो गए हैं। वहीं, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर खलील अहमद और चौथे पर मोहित शर्मा हैं। खलील और मोहित दोनों ने 4 मैचों में 7 विकेट लिए हैं। लेकिन खलील के इकॉनमी मोहित से अच्छी है इसलिए वो तीसरे नंबर पर हैं।

मयंक यादव छठे नंबर पर

Purple Cap: मयंक यादव लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए IPL 2024 में खेल रहे हैं। यह उनका पहला IPL सीज़न है और अपनी घातक रफ्तार से वह लगातार बल्लेबाज़ों की नाक में दम कर रहे हैं। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने लगातार 150 से ऊपर की रफ्तार के साथ गेंदबाज़ी करके सबको हैरान कर दिया था। फिलहाल मयंक चोटिल हैं, अब तक खेले 3 मैचों में मयंक 6 बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। सबसे ज्यादा विकेट के मामले में वो छठे नंबर पर हैं।

9वें और 10वें पायदान पर भी भारतीय

पर्पल कैप के टॉप टेन की लिस्ट में 9वें पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के उमेश यादव हैं। उमेश ने 5 मैचों में 6 विकेट लिए हैं। वहीं 10वें पायदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स के यश ठाकुर हैं। यश ने 5 मैचों में इतने ही 6 विकेट लिए हैं। बेहतर इकॉनमी के कारण उमेश 9वें पर यश 10वें पायदान पर हैं।

ये भी पढ़ें: PBKS vs SRH: पंजाब और हैदराबाद के बीच कांटे का मुकाबला, जानें किसका पलड़ा है भारी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *