Advertisement

IND Vs ENG: टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच, जानें कब और कहा खेला जाएगा, क्या टीम इंडिया करेगी प्लेइंग 11 में बदलाव?

IND Vs ENG when and where second test series match will be played detail news in hindi
Share

IND Vs ENG

Advertisement

भारत और इंग्लैंड (IND Vs ENG) के बीच शानदार टेस्ट सीरीज मैच की शुरुआत जारी है। वहीं अब इस सीरीज के दूसरे मैच का आगाज होने वाला है। बात करें पहले मैच (IND Vs ENG) की तो पहला मैच भारतीय टीम के लिए कुछ शानदार साबित नहीं हुआ। भारतीय टीम को दूसरी इंनिंग में हार का सामना करना पड़ा बीते मैच में टीम ने 202 रन ही हासिल किए थे।

Advertisement

टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच पर उठाए जा रहे सवाल

भारत बनाम इंग्लैंड (IND Vs ENG) के बीच हो रहे सीरीज के दूसरे मैच को लेकर अब कई सवाल भी उठाए जा रहे है। विराट कोहली नहीं खेले पहले मैच में तो टीम इंडिया ताश के पत्तों की तरह ढह गई। अब सवाल उठाए जा रहे है कि क्या शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर जिस क्लेवर के बल्लेबाज हैं। लेकिन पहले टेस्ट मैच में उनकी बल्लेबाजी नहीं चली, अपने नाम के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाए। क्या अब दूसरे टेस्ट में अपने पुराने लय में लौटेंगे प्रिंस ऑफ फ्यूचर क्रिकेट शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर छोटी गेंद से पार पाकर दूसरे टेस्ट में पुल शॉट खेलते नज़र आएंगे?

यह भी पढ़े: IND vs ENG: इंग्लैंड ने भारत में टीम इंडिया को पहले टेस्ट में दी शिकास्त

भारतीय गेंदबाजी अपने पुराने लय में बरकरार है। बस भारतीय टॉप ऑडर को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी, और टीम में सामंजस्य बनाकर आक्रमक खेल के साथ टेस्ट मैच के धैर्य को समझते हुए खेलना होगा। तभी पांच मैंचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही भारतीय टीम दूसरे टेस्ट के बाद 1-1 बराबरी कर पाएगी।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया कर सकती है प्लेइंग 11

शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर के बीते मैच में प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया नए खिलाड़ियों को मौका दे सकते है, या शुबमन गिल को ओपन कराने का विचार भी टीम इंडिया कर सकती है। क्योंकी 3 नंबर पर शुबमन का बल्ला खामौश ही रहा है। बतौर ओपनर टीम इंडिया के लिए कई जिताऊ पारियां गिल ने खेली हैं। किंतु गिल के पास विकल्प है लेकिन श्रेयस अय्यर के लिए प्लेइंग 11 के दरवाजे बंद होते हुए दिख रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर रजत पाटिदार और ध्रूव जुरेल को दूसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़े:Women T-20: दक्षिण अफ्रीका की  महिला टीम का शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज की पहली जीत

कब कहां खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मैच

बात करें सीरीज के दूसरे मैच खेलने की तो बता दें कि सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी यानी अगले महीने विशाखापट्टनम में खेला जाना है। हैदराबाद से यहां तक का फासला अधिक दूरी पर नहीं। समय की बात की जाए तो बता दें कि भारततीय समयानुसार 9 बजकर 30 मिनट पर दोनों टीमों के बीच शानदार मैच खेला जाना है। आप मैच का लुत्फ घर बैठे भी उठा सकते हैं। यदि घर पर बैठकर मैच देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आप टीवी पर स्पोर्ट्स 18 पर लाइव प्रसारण का लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं OTT प्लेटफॉर्म पर मैच देखने के लिए आपको जियो सिनेमा ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें