Advertisement

US: अमेरिका में गूंजा जय श्रीराम का नारा, आसमान में लहराया’ यूनिवर्स चैंट्स जय श्रीराम’ का बैनर

US: Jai Shri Ram slogan echoed in America, 'Universe Chants Jai Shri Ram' banner waved in the sky in hindi news
Share
Advertisement

US: 22 जनवरी को अयोध्या में बने भव्य राममंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई, जिस अवसर को पूरे देश में जश्न के रूप में मनाया गया। प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन बाद से ही लोग अपने अराध्य के दर्शन के लिए अयोध्या जाने लगे और अबतक लोखों लोगों ने रामलला के दर्शन कर लिए हैं। लेकिन जो हिन्दू हमारे देश में नहीं बल्कि दूसरे देश में रहते हैं उनका उत्साह भी चरम पर है।

Advertisement

एरियल शो का आयोजन

दरअसल, अमेरिका के ह्यूस्टन में रह रहे भारतीयों ने एरियल शो का आयोजन किया। एरियल शो में अमेरिका में रह रहे भारतीय अलग-अलग जगहों से शामिल हुए। इस दौरान हवाई जहाज से एक बैनर आसमान में लहराया गया। उस बैनर पर लिखा था ‘यूनिवर्स चैंट्स जय श्रीराम’ यानी ‘ब्रह्मांड में गूंज रहा जय श्रीराम’।

अमेरिकी भारतीयों में उत्साह का माहौल

अमेरिकी भारतीयों में काफी उत्साह का माहौल बना हुआ है। भले ही वो अयोध्या आकर रामलला के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं लेकिन अमेरिका में होते हुए भी अपनी भक्ति को छुपा नहीं पा रहे हैं। बता दें, जिस विमान पर बैनर लगाया गया था, उसके पायलट का स्वागत भी लोगों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए किया। इसके साथ ही इस शो के लिए प्रचार करने वाले फ्लायर पर लिखा था, ‘आसमान पर नजर रखें और जब आप अपने इलाके में विमान को देखें तो जय श्रीराम के नारे लगाएं’।

ये भी पढ़ें- Gurugram: मातम में बदली बर्थडे पार्टी, हिंसक झड़प के कारण एक की मौत आठ घायल

Hindi Khabar App- देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिंदी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें