केरल में बढ़ता जा रहा है कोरोना का संक्रमण, आज केंद्रीय टीम करेगी राज्य का दौरा

नई दिल्ली: केरल (Kerala) में लगातार कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामले बढ़ते देखे जा रहे हैं। बता दें कि कल राज्‍य में कुल 22 हज़ार 64 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा केरल में कल कोविड (COVID-19) से 128 लोगों की मौत हो गई थी। जिसे मिलाकर मरने वालों की कुल संख्‍या 16 हज़ार 585 हो गई है। साथ ही कल 16 हज़ार 649 मरीज कोविड (patients recovered) से ठीक भी हुए है। फिलहाल एक लाख 54 हजार 820 लोगों का इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार केरल (Kerala) के मलप्पुरम जिले (Malappuram District) में कल सर्वाधिक तीन हज़ार 679 रोगी सामने आए थे। इसके साथ ही अन्य कुछ इलाकों में जैसे त्रिशूर, कोझिकोड, एर्णाकुलम और पलक्‍कड़ जिलों में दो हज़ार से अधिक मरीजों की पुष्टि हुई है। मालूम हो की राज्य में बीते 24 घंटे में 63 हज़ार नमूनों की जांच की गई है।

लॉकडाउन को एक सप्‍ताह बढ़ाया गया

गौरतलब है कि केरल में लॉकडाउन की पाबंदियों को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है, जो अगले गुरुवार तक लागू रहेगा। इसी दौरान कोविड (COVID-19) के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए एक केन्‍द्रीय दल (central team) राज्‍य का दौरा करेगा। केन्‍द्रीय दल वर्तमान स्थिति की जांच भी करेगा। जिसमे छह सदस्‍यों है, इसी दल का नेतृत्‍व राष्‍ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक सुजीत कुमार सिंह (Sujit Kumar Singh) करेंगे। मालूम हो कि केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री (union health minister) मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने केरल का दौरा करने के लिए केन्‍द्रीय दल की घोषणा की थी। जिसके चलते केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव (union health secretary) राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने राज्‍य के अधिकारियों को पत्र लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें