DGCA ने दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में न बैठाने के मामले में Indigo Airlines पर लगाया 5 लाख का जुर्माना

DGCA ने Indigo Airlines के ऊपर 5 लाख का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही DGCA ने कारण बताओ नोटिस भी इंडिगो के लिए जारी किया है।

Share This News

New Delhi: रांची से हैदराबाद जा रही फ्लाइट में एक दिव्यांग बच्चे को न चढ़ने देने के मामले में विमानन महानिदेशक DGCA (डीजीसीए) ने Indigo Airlines (इंडिगो एयरलाइंस) के ऊपर 5 लाख का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही DGCA ने कारण बताओ नोटिस भी इंडिगो के लिए जारी किया है। DGCA ने इसके साथ ये भी कहा की इंडिगो के ग्राउंड स्टाफ ने उस दिव्यांग बच्चे के साथ जैसा बर्ताव किया है, वो बिल्कुल भी ठीक नहीं है। बता दें इस पूरे मामले का सोशल मीडिया पर वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ था। जिसके बाद अब जाकर DGCA (डीजीसीए) ने इस मामले पर कड़ी कार्यवाही की है।

DGCA ने इंडिगो के ऊपर लगाया जुर्माना

DGCA (डीजीसीए) ने 7 मई को रांची से हैदराबाद जा रहे एक दिव्यांग बच्चे को विमान में न चढ़ने देने के साथ एयरलाइन के कर्मचारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिया था। हालांकि Indigo Airlines (इंडिगो एयरलाइंस) ने DGCA को बच्चे के मना करने के पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि बच्चा विमान में यात्रा करने से घबरा रहा था। इस कारण बच्चे की स्थिति और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरलाइंस ने उसे प्लेन में यात्रा करने से मना कर दिया था।

यह भी पढ़ें: फ्लाइट में जल्द ही मिलेगी ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस, जानिए क्या हवाई यात्राएं हो सकती हैं महंगी?

सिंधिया ने दिए थे जांच के आदेश

बता दें इस मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय उड्डयन एवं विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले पर ट्वीट भी किया था। जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि पूरी जांच उनकी निगरानी में ही होगी। जिसके बाद DGCA ने तीन सदस्यीय टीम को गठित किया था। इसके बाद यह तीन सदस्यीय टीम ने रांची और हैदराबाद जाकर एक सप्ताह में साक्ष्य एकत्रित किया। जिसके बाद समिति की रिपोर्ट के आधार पर ही Indigo Airlines (इंडिगो एयरलाइंस) के ऊपर 5 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.