Advertisement

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में चुनाव आयोग जाएगी कांग्रेस

Share
Advertisement

New Delhi: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को ED जल्द ही समन जारी करने वाली है। क्योंकि, इस मामले में गिरफ्तार असीम दास के फोन से ED को 29 सेकेंड का एक रिकॉर्डेड ऑडियो संदेश मिला है। यह संदेश दुबई में बैठे शुभम सोनी ने असीम दास को भेजा था। यही इलेक्ट्रॉनिक सबूत भूपेश बघेल की परेशानी बढ़ा सकता है।

Advertisement

अब, इस मामले को लेकर कांग्रेस चुनाव आयोग के पास जा रही है। कांग्रेस का कहना है कि ED द्वारा झूठे आरोप लगाकर छत्तीसगढ़ के सीएम को चुनाव से पहले परेशान किया जा रहा है।

दो साल से चल रही है जांच

सीएम बघेल ने कहा कि महादेव ऐप मामले पर 2 वर्ष से जांच चल रही है। जब तक ऑनलाइन सट्टेबाजी पर रोक नहीं लगेगी। कुछ नहीं रुकेगा। लाखों फर्जी अकाउंट हैं जिनका इस्तेमाल लोग ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए करते हैं। केंद्र को उनकी पहचान कर उन्हें बंद करना चाहिए।

बघेल सरकार ने नहीं लगाया ऐप्स पर प्रतिबंध

केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सट्टेबाजी वाले ऐप्स को प्रतिबंधित किए जाने को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के पास इन ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने की शक्ति थी। किंतु, उसने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब इस तरह के ऐप्स को ब्लॉक कर दिया गया है।

ईडी के अनुरोध पर सट्टेबाजी वाले ऐप्स पर लगाया रोक

केंद्र ने ईडी के अनुरोध पर महादेव सट्टेबाजी ऐप सहित 22 सट्टेबाजी वाले ऐप्स और वेबसाइट पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध सट्टेबाजी करवाने वाले इस ऐप के सिंडिकेट के विरुद्ध जांच की है। इस मामले में जबरदस्त तरीके से छत्तीसगढ़ समेत कई जगहों पर छापेमारी भी की गई है। और कई लोगों को दबोचा भी गया है।

यह भी पढ़े : Chhattisgarh: सीएम Bhupesh Baghel ने वृक्ष संपदा योजना का किया शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *