Advertisement

गाजा ने इजराइल पर दागे 5000 से अधिक रॉकेट, इजराइल ने भी किया ऐलान-ए-जंग

गाजा ने इजराइल पर दागे 5000 से अधिक रॉकेट, इजराइल ने भी किया ऐलान-ए-जंग

गाजा ने इजराइल पर दागे 5000 से अधिक रॉकेट, इजराइल ने भी किया ऐलान-ए-जंग

Share
Advertisement

गाजा पट्टी में हमास के  आतंकवादियों ने शनिवार सुबह हमला कर दिया। बता दें कि इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे गए, जिससे कि युद्ध जैसे हालात बन गए। आतंकियों ने इजरायल पर हमला बोल दिया है, जिसकी जानकारी इजरायल के अधिकारियों ने दी है। वहीं, हमास के  आतंकवादियों की तरफ से हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। हमास ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जवाबी कार्रवाई में इजरायली सेना ने भी गाजा पट्टी में हवाई हमले किए। 

Advertisement

“आतंकवादियों के हमलों को देखते हुए इजरायल में रेड अलर्ट जारी”

हमास के  आतंकवादियों के हमलों को देखते हुए इजरायल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया। वहीं इजरायल के विदेश मंत्रालय ने चेतवानी देते हुए कहा है कि हमास के आतंकी संगठन को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। ट्वीट के जरीए उन्होंने बताया कि एक घंटे पहले हमास के आतंकी संगठनों ने हमला कर दिया। उन्होंने रॉकेट दागे और इजरायली क्षेत्र में घुसपैठ की।

लोगों को घर में रहने का आदेश

प्रधानमंत्री नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री तेल अवीव में रक्षा बलों के मुख्यालय में हमले के बाद सुरक्षा का आकलन कर रहे हैं, सीएएनएन की रिपोर्ट के अनुसार। इसके साथ ही, इज़राइल ने निवासियों को घर के अंदर रहने का आदेश दिया है। 

“इजरायल में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे गए थे”

उससे पहले, हमास ने कहा कि इजरायल में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे गए थे और कहा कि उन्होंने इजरायल के कब्जे के खिलाफ “ऑपरेशन अल-अक्सा फ्लड” शुरू किया है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए इजराइल की सेना ने जंग के लिए तैयार होने की घोषणा भी की है। सेना ने युद्ध के लिए ‘रेडिनेस फॉर वॉर’ अलर्ट जारी किया है। साथ ही गजा में शिक्षा मंत्रालय ने आज सभी स्कूलों को बंद कर दिया है।

क्या है विवाद जानें

दरअसल, इस इलाके में यह लड़ाई कम से कम एक शताब्दी से चली आ रही है। यहां गोलन हाइट्स, वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी जैसे क्षेत्रों में विवाद है। फिलिस्तीन इन क्षेत्रों सहित पूर्वी यरुशलम पर दावा करता है। यही कारण है कि इजराइल यरुशलम पर अपना दावा छोड़ने को तैयार नहीं है। ऐसे में हर दिन तनाव रहता है।

ये भी पढ़ें: Canada में प्लेन क्रैश से दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें