Advertisement

Alexei Navalny: पुतिन के सबसे बड़े विरोधी की जेल में रहस्यमयी तरीके से मौत, 30 साल की मिली थी सजा

Alexei Navalny died in jail of russia news
Share
Advertisement

Alexei Navalny: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज फिर चर्चा का विष्य बन गए हैं। दरअसल, पुतिन के धुर विरोधी और विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की जेल में मौत हो गई है वो भी रहस्यमयी परिस्थितियों में। उनकी उम्र अभी 47 साल की थी। रूस की तास न्यूज एजेंसी ने इसका दावा किया है कि एलेक्सी नवलनी को यमालो-नेनेट्स क्षेत्र की जेल सेवा ने मृत घोषित किया है।

Advertisement

Alexei Navalny: अचनाक महसूस करने लगे अस्वस्थ

बता दें कि नवलनी को कुछ दिन पहले ही इस जेल में शिफ्ट किया गया था। रूस के जेल अधिकारियों ने कहा कि नवलनी को शुक्रवार को टहलने के बाद अचानक से अस्वस्थ महसूस हुआ और वे एकदम से बेहोश हो गए। जैसे ही मेडिकल स्टाफ को बुलाया गया, उन्होंने नवलनी को मृत घोषित कर दिया। अभी तक नवलनी के मौत का कारण पता नहीं चल सका है।

Alexei Navalny: चुनाव से 1 महीने पहले हुई मौत

बता दें कि नवलनी की मौत रूस में होने वाले आम चुनाव से ठीक एक महीने पहले हुई है। रूस में अगले महीने 15 से 17 मार्च को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। ऐसे में नवलनी की मौत को बड़ी साजिश माना जा रहा है।

सोशल मीडिया पर थे काफी एक्टिव

जेल में होने के बावजूद एलेक्सी नवलनी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे। वो उसी के जरिए अपने वकीलों और दुनिया तक अपने संदेश पहुंचाते थे। एलेक्सी नवलनी ने अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में पत्नी को वैलेंटाइन डे विश किया था। उन्होंने लिखा था- हम बेशक बर्फीले तूफान और हजारों किलोमीटर की दूरी से जुदा हैं। फिर भी मुझे महसूस होता है कि तुम हर पल मेरे साथ हो। तुम्हारे प्रति मेरा प्यार बढ़ता जाता है।

ये भी पढ़ें- मांझी का तेजस्वी को लेकर बड़ा बयान, बोले… बेरोजगार हो गए हैं…

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *