डाबर के ऐड में समलैंगिक जोड़े को करवाचौथ का व्रत करते दिखाने पर भड़के लोग, बोले- डाबर का करेंगे बहिष्कार

डिजिटल डेस्क: करवा चौथ के मौके पर डाबर ने फेम ब्लीच का ऐड रिलीज किया लेकिन ऐड के रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर भारी विवाद पसर गया। दरअसल इस ऐड में समलैंगिक जोडें को करवाचौथ का त्योहार मनाते दिखाया गया है। ऐड के रिलीज होने के कुछ समय बाद ही लोगों ने इसे एक समुदाय विशेष की भावना आहत करने का आरोप लगाया। कुछ लोगों ने तो इतना तक कह दिया कि वे डाबर का बहिष्कार करेंगे।

डाबर ने मांगी माफी

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया देखते हुए डाबर ने लोगों की भावनाएं आहत होने पर दुख जताया है और माफी मांगी है। डाबर ने लिखित बयान के जरिए कहा, ‘डाबर और फ़र्न एक ब्रांड के रूप में विविधता, समावेश और समानता के लिए प्रयास करता हैं, और हम अपने संगठन और अपने समुदायों के भीतर इन मूल्यों का गर्व से समर्थन करते हैं। हमारे अभियान भी यही दर्शाते हैं’।

डाबर ने आगे कहा, ‘हम समझते हैं कि हर कोई हमारे रुख से सहमत नहीं होगा, और हम एक अलग दृष्टिकोण रखने के उनके अधिकार का सम्मान करते हैं। हमारा इरादा किसी भी विश्वास, रीति-रिवाजों और परंपराओं, धार्मिक या अन्यथा को ठेस पहुँचाना नहीं है। अगर हमने किसी व्यक्ति या समूह की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, तो यह अनजाने में किया गया था, और हम क्षमा चाहते हैं। हम उन सभी लोगों के लिए भी विनम्र हैं जिन्होंने ब्रांड और अभियान के लिए अपना समर्थन दिया है’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *