गुजरात में गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों के साथ पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बताया है कि सरकार देश के गरीबों को हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना (Garib Kalyan Anna Yojana) के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी व्यक्त की कि मुफ्त खाद्यान्न वितरण ने गरीबों के दैनिक जीवन में मदद की है।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए गुजरात (Gujarat) में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Prime Minister Garib Kalyan Anna Yojana) के लाभार्थियों से बातचीत कर रहे थे। मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने प्रदेश के पांच जिलों के लाभार्थियों से बातचीत की है। दरअसल, इस जनभागीदारी कार्यक्रम का मकसद लोगों को योजना के प्रति जागरूक करना था।

देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज

गौरतलब है कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम आदिवासी जिले दाहोद (Tribal District Dahod) में मुख्यमंत्री (Chief Minister) विजय रूपाणी (Vijay Rupani) की मौजूदगी में हो रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रूपाणी ने बताया है कि केंद्र सरकार (central government) ने देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए दो लाख 84 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। फिर मुख्यमंत्री ने आगे बताया है कि इस योजना के तहत कोविड (COVID-19) महामारी के दौरान सात महीनों के लिए मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मंत्री नितिन पटेल (Deputy Chief Minister Nitin Patel) और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल (State BJP President CR Patil) ने भी अपने विचार रखे।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *