Chaitra Navratri 2022: चैत्र नवरात्रि में इन 5 राशियों वाले लोग करें माँ दुर्गा की पूजा, कष्ट होंगे दूर

Chaitra Navratri 2022

Chaitra Navratri 2022: चैत्र नवरात्रि का आरंभ 2 अप्रैल से हो रहा है। नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाएगी। इस बार पूरे नौ दिन नवरात्रि की पूजा हो रही है। नवरात्रि माँ दुर्गा के भक्तों के लिए बेहद खास समय होता है। इस 9 दिनों में भक्त अपने सामर्थ्य के अनुसार, माँ भगवती की पूजा करते हैं।

इस साल माँ दुर्गा घोड़े पर आगमन करेंगी। इसे देवी भागवत पुराण में जनता के लिए उत्तम माना गया है। धार्मिक मान्यता है कि चैत्र नवरात्रि के दौरान शनि की प्रकोप से पीड़ित जातकों को माँ दुर्गा की पूजा करनी चाहिए। इससे शनि का प्रकोप कम होता है।

इस बार चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2022) में उन राशियों के लोग माँ भगवती दुर्गा की पूजा करें जिनके ऊपर साढ़ेसाती और ढैया का प्रभाव है। न्यायकारक ग्रह शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैया से परेशान जातकों को माँ की पूजा विधि-विधान से करना चाहिए।

शनि की साढ़ेसाती

  • धनु राशि
  • मकर राशि
  • कुंभ राशि

शनि की ढैया

  • मिथुन राशि
  • तुला राशि

इन राशि वाले जातकों के ऊपर शनिदेव की साढ़ेसाती और ढैया है, इससे संबंधित राशि के जातकों को आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो चैत्र नवरात्रि में इन जातकों को माँ दुर्गा की पूजा करनी चाहिए। इससे पीड़ित जातकों को संकटों से मुक्ति मिलेगी।

यदि आपका जन्म लग्न वृष, मिथुन, तुला, कन्या, कुंभ और मीन है, तो आदिशक्ति की पूजा-अर्चना विशेष फल प्रदान करेगी। दुर्गा सप्तशती में ऐसे मंत्रों का वर्णन है, जिसे जपने से मनुष्य को चारों पुरुषार्थ प्राप्त होते हैं। बस जरूरत है कि आप शुद्ध भावना और सार्थक कामना के साथ मंत्रों का जप करें।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.