Advertisement

बायजूस की चीफ बिजनेस ऑफिसर प्रत्युषा अग्रवाल का इस्तीफा, दो सीनियर एग्जीक्यूटिव्स ने भी छोड़ी कम्पनी  

Share
Advertisement

बड़ी शिक्षा और तकनीकी कंपनी बायजूस (Byju’s) की चीफ बिजनेस ऑफिसर प्रत्युषा अग्रवाल ने इस्तीफा दिया है, और कंपनी के दो सीनियर एग्जीक्यूटिव्स भी इस्तीफा दे चुके हैं। यह जानकारी कंपनी के प्रतिष्ठित वक्ता ने मंगलवार को दी। वक्ता ने बताया कि दो बिजनेस हेड्स, हिमांशु बजाज और मुकुट दीपक, भी कंपनी को छोड दिया है।

Advertisement

बता दें पिछले कुछ समय से भारतीय एडटेक स्टार्टअप बायजूस को अपने व्यापारिक और ऑपरेशनल क्षेत्र को पुनर्गठित करने में समस्याएँ आ रही थीं। बायजूस ने इस साल हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है क्योंकि यह कई कानूनी और वित्तीय समस्याओं का सामना कर रही है।

बता दें दो महीने पहले बायजूस के संस्थापक बायजू रवींद्रन ने कुछ मुद्दों पर असहमति के कारण कुछ महत्वपूर्ण बोर्ड सदस्यों के इस्तीफ़े को देखा। उन सदस्यों में जीवी रविशंकर, विवियन वू और रसेल ड्रेसनस्टॉक शामिल थे, जो रविशंकर सिकोया कैपिटल के प्रतिष्ठित निदेशक थे।

ऑडिटर डेलॉय का इस्तीफा, बीते वित्त वर्ष के नतीजे लंबित

बता दें दुनिया की सबसे बड़ी ऑडिट कंपनियों में शुमार डेलॉय ने भी बायजूस के लीगल ऑडिटर के तौर पर इस्तीफा दे दिया। डेलॉय ने एक बयान में कहा था कि 31 मार्च 2022 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए कंपनी के फाइनेंशियल स्टेटमेंट लंबे समय से पेंडिंग हैं।

इसके अलावा वित्त वर्ष 2020-21 के बारे में भी कोई कम्युनिकेशन नहीं होने की वजह से अब तक ऑडिट शुरू नहीं हो पाया था। बायजूस ने डेलॉय की जगह बीडीओ (एमएसकेए एंड एसोसिएट्स) को कंपनी का लीगल ऑडिटर नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें: ₹1.73 लाख के इंट्रोडक्ट्री प्राइस में हीरो करिज्मा XMR210 लॉन्च, प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक में 32.8 kmpl के माइलेज का दावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *