मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज को दोहरा झटका, केंद्र ने बेटे तल्हा को भी किया आतंकवादी घोषित

Mumbai Terror Attacks Mastermind

नई दिल्ली: केंद्र ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Mumbai Terror Attacks Mastermind) को दोहरा झटका देते हुए अहम फैसला लिया है। बता दें कि हाफिज सईद के बेटे हाफिज तल्हा सईद को भी आतंकवादी घोषित कर दिया है। मंत्रालय की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, तल्हा लश्कर-ए-तैयबा का वरिष्ठ नेता और मौलवी विंग का प्रमुख था। साथ ही तल्हा के खिलाफ यह कार्रवाई उस दिन की गई जब पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी कोर्ट ने प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद को भी 31 साल कारावास की सजा सुनाई है।

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को लगा दोहरा झटका

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि भारत में लश्कर-ए-तैयबा द्वारा किए गए हमलों के लिए की गई प्लानिंग, फंडिंग व रिक्रूटमेंट तक में 46 वर्षीय हाफिज ताल्हा सईद (Mumbai Terror Attacks Mastermind) शामिल था। इसी के साथ ही यह पाकिस्तान में मौजूद विभिन्न  LeT सेंटरों का भी दौरा करता रहता है। केंद्र सरकार का मानना है कि हाफिज ताल्हा सईद आतंकवाद में शामिल है।

केंद्र ने बेटे तल्हा सईद को भी किया आतंकवादी घोषित

जानकारी के लिए बताते चलें कि 26 नवंबर 2008 को हुए मुंबई आतंकी हमले के पीछे हाफिज सईद (Mumbai Terror Attacks Mastermind) का ही खुफिया दिमाग था जिसमें करीब 166 लोगों की दर्दनाक मौत हुई थी। इस साजिश को रचने के बाद कुछ साल पहले इसी कानून के तहत उसे आतंकी घोषित कर दिया गया था। अभी वह आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मामले में पाकिस्तान में कैद की सजा भुगत रहा है। भारत की ओर से बार बार पाकिस्तान से उसकी कस्टडी मांगी जा रही है लेकिन लगातार पाकिस्तान इससे इंकार कर रहा है।

Read Also:- इमरान खान फिर से भारत के पक्ष में बोले, कहा- हिंदुस्तान के खिलाफ बोलने की जुर्रत किसी में नहीं

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.