Advertisement

Mizoram: आइजोल में भारी बारिश ने मचाई तबाही, खदान ढहने से 10 लोगों की हुई मौत

Mizoram: आइजोल में भारी बारिश ने मचाई तबाही, खदान ढहने से 10 लोगों की मौत, सभी स्कूल रहेंगे बंद

Share
Advertisement

Mizoram: मिजोरम की राजधानी आइजोल के बाहरी इलाके में मंगलवार को भारी बारिश के चलते एक खदान ढह गई. हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अन्य कई लोग लापता हैं. वहीं पुलिसकर्मी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। भारी बारिश होने के कारण नदियों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हुई है. जिसके चलते नदी के तट पर रहने वाले लोगों को घरों से निकालकर सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ा. वहीं भारी बारिश के कारण राज्य के हालात को देखते हुए सीएम लालडुहोमा ने बैठक बुलाई है.

Advertisement

भारी बारिश ने मचाई तबाही

बता दें कि मंगलवार सुबर करीब 6 बजे मिजोरम की राजधानी आइजोल के दक्षिमी बाहरी इलाके में मेल्थम और ह्लिमेल के बीच एक खदान ढह गई. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग लापता है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनिल शुक्ला ने कहा कि अबतक मलबे से दस शव को बाहर निकाला गया है, जबकि कई लोग अभी भी इसमें दबे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में सात स्थानीय, जबकि तीन दूसरे राज्य के थे। उन्होंने आगे कहा, “मलबे में अभी भी दस से ज्यादा के फंसे होने की संभावना है.”

स्कूलों को किया गया बंद

वहीं भारी बारिश की वजह से राज्य के विभिन्न इलाकों में भूस्खलन की घटना सामने आई है. हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग-6 पर भूस्खलन के चलते आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया. वहीं राज्य में भारी बारिश के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Delhi: CM केजरीवाल को बड़ा झटका, SC ने अंतरिम जमानत बढ़ाने की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *