Advertisement

Jammu and Kashmir: श्रीनगर में हुए नाव हादसे पर बड़ा अपडेट, 6 की मौत, 3 अभी भी लापता

Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir

Share
Advertisement

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार 16 अप्रैल को बड़ा हादसा हो गया है। श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में झेलम नदी में यात्रियों और स्कूली बच्चों से भरी एक नाव पलट गई, जिससे नाव में बैठे सभी लोग पानी में डूब गए। जिससे चारों तरफ हड़कंप मच गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं 6 लोगों को बचाया लिया गया है। इसके अलावा 3 लोग अभी भी लापता हैं।

Advertisement

स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते नदी का प्रवाह अधिक है, जिसके कारण नाव नदी में पलट गई है। वहीं आपदा प्रबंधन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में झेलम नदी में नाव पलटने के बाद एसडीआरएफ (SDRF) की टीम मौके पर तैनात है। लापता लोगों को खोजा जा रहा है।

श्रीनगर के DC डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सुबह नाव पलटने की सूचना मिली। नाव में 15 लोग सवार थे जिसमें 7 नाबालिग और 8 वयस्क थे। सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। 12 लोगों को निकाल लिया गया है। 6 लोगों की दुखद मौत हो गई है। 3 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 3 अन्य अपने घर पर हैं। शेष तीन लापता लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना की टीमें बचाव अभियान चला रही हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu and Kashmir: श्रीनगर में बड़ा हादसा, झेलम नदी में नाव पलटने से 10 छात्रों समेत कई लोग डूबे, बचाव अभियान जारी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *