<meta name="news_keywords" content="BJP announced 16 candidates of Rajya Sabha election, BJP Rajya sabha condidates, Rajya sabha election, BJP announced Rajya Sabha election candidates, Lakshmikant Vajpayee, Radha Mohan Agrawal">

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट?

भाजपा ने महाराष्‍ट्र से पीयूष गोयल और अनिल सुखदेवराव बोंडे को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। बात करें राजस्‍थान से घनश्‍याम तिवारी को उम्‍मीदवार चुना गया है।

Share This News

बीजेपी ने राज्य सभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों कि लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही भाजपा ने यूपी से 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा किया है। इसके साथ ही यूपी से लक्ष्मीकांत वाजपेयी और राधा मोहन अग्रवाल के नामों का भी ऐलान किया गया है। बता दें राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने जा रहा है। इसके साथ ही नामांकन करने के लिए 31 मई को आखिरी तारीख है।

लक्ष्मीकांत वाजपेयी को मिला राज्यसभा का टिकट

हालांकि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने अलग-अलग राज्‍यों में होने वाले आगामी राज्‍यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की सूची तो जारी कर दिया है। इसमें उत्‍तर प्रदेश, मध्‍यप्रदेश, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान, उत्‍तराखंड, कर्नाटक,  बिहार और हरियाणा के लिए उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही भाजपा ने मध्यप्रदेश से कविता पाटीदार को अपना भी उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही कर्नाटक से केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और जग्गेश के नामों की भी घोषणा कर दिया गया है।

पीयूष गोयल को भाजपा ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

इसके साथ ही भाजपा ने महाराष्‍ट्र से पीयूष गोयल और अनिल सुखदेवराव बोंडे को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। बात करें राजस्‍थान से घनश्‍याम तिवारी को उम्‍मीदवार चुना गया है। उत्‍तर प्रदेश में पार्टी ने सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह और संगीता यादव सहित कुल 6 लोगों के नामों की घोषणा कर दिया गया है। वहीं हरियाणा से कृष्‍ण लाल पंवार के नाम का ऐलान किया गया है। उत्‍तराखंड में डॉ कल्‍पना सैनी और बिहार में सतीश चंद्र दुबे व शंभू शरण पटेल को उम्‍मीदवार घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Closing Ceremony से पहले बॉलीवुड के दिग्गज सितारों ने किया रिहर्सल, वीडियो हुआ वायरल

हालांकि भाजपा ने उत्तर प्रदेश से अभी सिर्फ 6 सीटों के प्रत्याशीयों के नामों का ऐलान किया है। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने अबतक केवल तीन नामों की घोषणा किया है। सपा के पास गठबंधन के सिर्फ तीन प्रत्याशियों को जिताने के लिए ही बहुमत है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

अन्य खबरें