Tokyo Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम बेल्जियम से हार गई, आज शाम ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच दूसरा सेमीफाइनल

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में पुरुष हॉकी के पहले सेमीफाइनल में भारत विश्व चैंपियन बेल्जियम से पांच गोल से हार गया है। बता दें कि कांस्‍य पदक के लिये भारत का मुकाबला दूसरे सेमी-फाइनल (semi-finals) में हारने वाली टीम से पांच अगस्‍त को होगा। इसके अलावा आज शाम दूसरे सेमी-फइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) का मुकाबला जर्मनी 9Germany)से होगा।

जानकारी के अनुसार एथलेटिक्स (athletics) में भारत (India) की अन्नू रानी (Annu Rani) भाला फेंक स्पर्धा (javelin throw event) में क्वालीफाई (Qualify) नहीं कर सकीं। जबकि कल चक्‍का फेंक स्पर्धा (discus throw event) में कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) फाइनल में छठे स्थान पर रही है। वहीं, आज तजिंदर सिंह तूर (Tajinder Singh Toor) पुरूष शॉटपुट स्पर्धा के क्वालीफिकेशन दौर में प्रवेश करेंगे। साथ ही कुश्‍ती में महिलाओं के 62 किलोग्राम फ्री स्‍टाइल वर्ग में सोनम मलिक मंगोलिया (sonam malik mongolia) की बोलोरतुईया खुरेलखु से हार गई है।

मालूम हो कि मुक्‍केबाज लवलीना बोर्गोइन (Boxer Lovlina Borgoin) कल सुबह सेमीफाइनल में सुरमेनेली के साथ वेल्टरवेट वर्ग में खेलेंगी। इसके अलावा कल भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) ने ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) को एक शून्‍य से हराकर पहली बार ओलिंपिक (Olympic Games) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। कल दोपहर बाद साढ़े तीन बजे भारत का मुकाबला एर्जेंटीना (Argentina) से होगा। साथ ही दूसरा सेमीफाइनल नीदरलैंड (Netherlands) और इंग्‍लैंड (England) के बीच खेला जाएगा।

कई भारतीय पहलवान भी अपने वर्ग में कल मुकाबलों में उतरेंगी

गौरतलब है कि कल कई भारतीय पहलवान अपने-अपने वर्ग में मुकाबलों के लिए उतरेंगी। पुरूषों के 86 किलोग्राम फ्री स्‍टाइल वर्ग में दीपक पुनिया (Deepak Punia) का मुकाबला नाइजीरिया के एकेरेकेमे एजीयोमोर से होगा। वहीं 57 किलोग्राम वर्ग में रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) कोलबिंया के ऑस्‍कर टीगेरोस का मुकाबला करेंगे। महिलाओं के 57 किलोग्राम फ्रीस्‍टाइल वर्ग में अंशु मलिक का सामना बेलारूस की इरियाना कुराचिकीना से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *