Advertisement

Pakistan: इमरान खान की बढ़ी मुसीबत, जल्द होंगे गिरफ्तार…जानें पूरा मामला

Share

इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने देश का माहौल खराब करने की कोशिश की और पाकिस्तान की शांति व्यवस्था भंग करने की साजिश रची।

Pakistan इमरान खान
Share
Advertisement

Pakistan: पाकिसतान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कभी भी गिरफ्तार हो सकता है या फिर उन्हें नजरबंद किया जा सकता है। उनके खिलाफ ऐंटी-टेररिज्‍म एक्‍ट (ATA) की धारा 7 के तहत अरेस्ट वारंट जारी हुआ है। इमरान पर इस्लामाबाद में रैली के दौरान एक जज समेत दो शीर्ष अधिकारियों को धमकाने का आरोप है। इस्लामाबाद के आईजी की ओर से देर रात अरेस्ट वारंट जारी करने की जानकारी दी गई है।

Advertisement

पाकिस्तान की एआरवाई न्यूज के अनुसार, शाह महमूद कुरैशी (उपाध्यक्ष, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) का कहना है कि सरकार इमरान खान (पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई अध्यक्ष) को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है।

क्या था पूरा मामला

इस्लामाबाद में 20 अगस्त को इमरान खान ने शहबाज गिल के गिरफ्तारी के खिलाफ एक रैली की थी। उन्होंने देश का माहौल खराब करने की कोशिश की और पाकिस्तान (Pakistan) की शांति व्यवस्था भंग करने की साजिश रची। इमरान पर आरोप है कि उन्होंने पुलिसवालों को धमकी दी है। इसके साथ ही इमरान ने इस्लामाबाद की सेशंस कोर्ट की जज जेबा चौधरी को भी डराने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि रैली में इमरान खान ने भाषण के दौरान इस्लामाबाद पुलिस के बड़े अधिकारियों और जज को धमकाना शुरू कर दिया था यही नहीं, इस्लामाबाद के IG समेत पुलिस के कई अफसरों को धमकाने का भी आरोप है।इसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया और उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी हो गया।

उधर, इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) ने शहबाज सरकार (Shahbaz Sharif Govt) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  इमरान खान की गिरफ्तारी की खबर के बाद समर्थक उनके घर के बाहर जुट गए हैं वहीं पुलिस ने भी डेरा जमाया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *