Advertisement

देश में बढ़ता कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में दर्ज किए गए 13,216 नए मामले

Share
Advertisement

नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार में लगातार बढ़तोरी होती जा रही है. लगातार बढ़ते हुए मामले काफी चिंता का विषय बन रहें हैं, बीते 24 घंटे में13,216 मामले सामने आए हैं जो कि काफी चौंका देने वाले हैं। शुक्रवार के मुकाबले में यह मामले करीब 3 फीसदी ज्यादा हैं. वहीं 23 लोगों की कोरोना से मौत हुई और इसी के साथ मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,24,840 हो गई है.नए आंकड़ों के बाद अब देश में कोरोना की एक्टिव मामलों की संख्या 68 हजार के पार पहुंच चुकी है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी नए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कुल 8,148 मरीज ठीक हुए हैं।

Advertisement

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहा कोरोना का खौफ
महाराष्ट्र में लगातार बढ़ती कोरोना की रफ्तार काफी चिंता का विषय बनता जा रहा है, महाराष्ट्र में 4,165 नए मामले सामने आए हैं जो कि काफी भयावह हैं। इसके बाद केरल में 3,162, दिल्ली में 1,797, हरियाणा में 689 और कर्नाटक में 634 केस सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में कुल 5,19,903 सैंपल का टेस्ट भी किया गया है स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, नए केसों में इन पांच राज्यों में ही 79.05% मामले सामने आए हैं. अकेले महाराष्ट्र में 31.51 फीसदी केस मिले हैं।

ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट से मंडरा रहा खतरा
कोरोना (Coronavirus) के नए मामलों में ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट के ज्यादा केस देखने को मिल रहे हैं. यह सब-वेरिएंट ज्यादा संक्रामक होता है और तेजी से फैलता है. इसके चलते देश में कोरोना के मामलों की संख्या ज्यादा तेजी से बढ़ रही है. हालांकि अच्छी बात ये है कि कोरोना के सक्रिय मरीजों में ज्यादा गंभीर लक्षण नहीं हैं और वे आसानी से घर में ही ठीक हो जा रहे हैं. फिर भी लोगों को अभी ऐहतियात बरतने की जरूरत है और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *