Advertisement

Weather Update: दिल्ली से लेकर उत्तराखंड समेत इन राज्यों में होगी बारिश, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Weather Update: दिल्ली से लेकर उत्तराखंड समेत इन राज्यों में होगी बारिश, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Share
Advertisement

Weather Update: देश के कई हिस्सों में बदलाव जारी है. मौसम विभाग ने राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली-NCR में मौसम को लेकर एक हफ्ते का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार और रविवार को सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं 15 अप्रैल को बादल छाए रहेंगे साथ ही बूंदाबांदी के भी आसार है. इसके अलावा 16 अप्रैल से 18 अप्रैल तक तेज हवा चलने की उम्मीद है. बता दें कि शहर में तीन दिनों में तापमान में गिरावट रहेगी.

Advertisement

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी जारी

IMD के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के वजह से 20 अप्रैल तक कश्मीर घाटी में मौसम एक बार फिर करवट लेगा. वहीं शनिवार औऱ रविवार को पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है. साथ ही मैदानी इलाकों में बारिश होने की उम्मीद है. वहीं राज्य में 15 से 20 अप्रैल के बीच निचले इलाकों में बादलों छाए रहेंगे. इसके अलावा ऊपरी इलाकों में रुक-रुककर बारिश होने के आसार हैं.

Weather Update: उत्‍तराखंड में होगी बारिश

उत्‍तराखंड में बीते दिन शुक्रवार को धूप खिली रही. जिसकी वजह से राज्य में अधिकतम तीन से चार डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि देहरादून का तापमान इस सीजन में अभी तक पहली बार 36 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है. वहीं, आने वाले कुछ दिनों में पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग की ओर से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार और अल्मोड़ा जिले के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- Election 2024: प्रियंका गांधी आज उत्तराखंड में फूंकेंगी चुनावी बिगुल, कांग्रेस के पक्ष में बनाएंगी माहौल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *