Advertisement

Social Media: फेसबुक, इंस्टाग्राम के बाद यूट्यूब में भी आई गड़बड़ी की शिकायत

Social Media
Share
Advertisement

Social Media: मंगलवार (5 मार्च) को इंटरनेट यूजर्स ने गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) को लेकर भी समस्याओं की सूचना दी. ये समस्याएं फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम जैसे लोकप्रिय मेटा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी हुईं।

Advertisement

इंटरनेट ट्रैफिक ऑब्जर्वर डाउन डिटेक्टर ने कहा कि सैकड़ों यूट्यूब यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर वीडियो स्ट्रीमिंग और अपलोड करने में परेशानी हुई।

मंगलवार को भारत सहित दुनिया भर के यूजर्स ने फेसबुक, इंस्टाग्राम, थ्रेड्स और मैसेंजर प्लेटफॉर्म्स पर लॉगिन और मैसेज भेजने में समस्याओं की शिकायत की। मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने स्वीकार किया कि समस्या हल हो गई है। X प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी गई।

Social Media: नेटब्लॉक्स ने बताई चार प्लेटफॉर्म्स में समस्या

X पर नेटब्लॉक्स (NetBlocks), एक इंटरनेट मॉनिटरिंग फर्म, ने कहा कि चार मेटा प्लेटफॉर्म, फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और थ्रेड्स, वर्तमान में कई देशों में लॉगिन सेशन में समस्याओं का सामना कर रहे हैं। साथ ही, इंटरनेट स्वतंत्रता की वकालत करने वाली संस्था ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर इंटरनेट फिल्टरिंग या अवरोधों का कोई संकेत नहीं है, जो अक्सर सरकारों ने लगाए हैं।

Social Media: एलन मस्क ने कसा तंज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर समस्या तेजी से एक्स पर ट्रेडिंग मुद्दा बन गई, जिससे कई बेवकूफ बातें सामने आईं। “अगर आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं तो इसका कारण यह है कि हमारे सर्वर काम कर रहे हैं,” एक्स के मालिक एलन मस्क ने एक पोस्ट में तंज कसते हुए कहा।”

WhatsApp बिजनेस एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस में भी समस्याएं थीं, जैसा कि मेटा के स्टेटस डैशबोर्ड ने दिखाया था। व्हाट्सएप आउटेज की लगभग 200 रिपोर्ट्स डाउनडिटेक्टर पर थीं, जो यूजर्स समेत कई स्रोतों से स्टेटस रिपोर्ट एकत्र करके आउटेज को ट्रैक करता था।

ये भी पढ़े: http://Facebookdown से यूजर्स में खलबली

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *