Advertisement

Bihar: प्राण प्रतिष्ठा की तिथि नजदीक आते ही बिहार में धर्म के नाम पर सियासत

Politics in Bihar

Politics in Bihar

Share
Advertisement

Politics  in Bihar: बिहार में धर्म के नाम पर राजनीति जारी है। आरजेडी नेता लगातार धर्म पर विवादित बयान देकर सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं विपक्ष भी उन्हें इस मुद्दे पर घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा। आलम यह कि खुद प्रदेश सरकार के कई नेता भी इन विवादित बयानों से पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं। वहीं 13 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के चंपारण से लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करने वाले हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि धर्म के नाम पर हो रही इस विवादित बयानबाजी का बीजेपी कितना फायदा उठा पाती है वहीं प्रदेश सरकार को इससे कितना नुकसान होगा।

Advertisement

अतरी के आरजेडी विधायक बोले.. अपनी पत्नी छोड़ चुके हैं पीएम

गया जिले के अतरी विधानसभा से राजद विधायक अजय यादव उर्फ़ रंजीत यादव ने 7 जनवरी को गया जिले के नीमचक बथानी प्रखंड में अजय यादव राजद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री खुद की पत्नी को छोड़ चुके हैं। अयोध्या में भगवान श्रीराम के श्रीविग्रह की प्राण प्रतिष्ठा करने में लगे हुए हैं. भगवान श्री राम यानि पुरुषोत्तम। जो व्यक्ति अपनी पत्नी को छोड़ चुका हो, उसकी कभी खोज-खबर नहीं की हो, वह व्यक्ति मर्यादा पुरुषोत्तम के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लगा हुआ है.

Politics  in Bihar: ‘जनता के पैसे से बन रहा राम मंदिर’

उन्होंने कहा ये कहते हैं कि हमने मंदिर बनवा दिया। उनके पास पैसा कहां से आया। जो पैसा जनता टैक्स के रूप में दे रही है। उसी पैसे से श्री राम मंदिर का निर्माण करवा रहे हैं और खुद की वाहवाही लूट रहे हैं.

‘ऐसा अंदेशा…खुद करवाएं हमला’

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के लोग प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अत्यधिक भीड़ करवा रहे हैं. हमें ऐसा अंदेशा है कि ये लोग खुद हमला करवा देंगे और कहेंगे कि पाकिस्तान के आतंकियों ने हमला कर दिया. यह सब मुसलमानों की देन है.

ये बोले थे प्रोफेसर चंद्रशेखर

वहीं आरजेडी विधायक और बिहार के शिक्षामंत्री भी इस मामले में विवादित बोल बोल चुके हैं। सुनिए उन्होंने क्या कहा था।

‘जनता बटोर लेगी’

आरजेडी विधायक के विवादित बयानों से जेडीयू विधायक नीरज कुमार पल्ला झाड़ते नजर आए। उन्होंने डेहरी विधायक फतेह बहादुर सिंह को सरस्वती पूजा वाले दिन घर से न निकलने की नसीहत दे डाली। उन्होंने यह तक कह दिया कि टीआरपी बटोरने के लिए ऐसे विवादित बयान दिए जा रहे हैं। जनता इन्हें बटोर लेगी। नीतीश कुमार हर धर्म का सम्मान करते हैं।

क्या कहा बीजेपी नेताओं ने

मामले में पलटवार करते हुए बीजेपी नेता कृष्ण कुंतल और बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने भी प्रतिक्रिया दी है।

विधायक ने लगाया था विवादित पोस्टर

दरअसल ये विवाद आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह के एक पोस्टर से शुरू हुआ था। पोस्टर में उन्होंने सावित्री बाई फूले की जयंती समारोह आयोजन के साथ हिंदू धर्म पर विवादित बयान दिया था। बयान को सावित्री बाई फूले का एक कोट बताया गया था।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

ये भी पढ़ें: बिहार में 13 जनवरी को होगी मोदी की रैली, लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे PM

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें