Karnataka SSLC बोर्ड 10वीं के रिजल्ट जल्द होंगे जारी, इन स्टेप्स को फॉलो कर चेक करें रिजल्ट

देश में बोर्ड की परिक्षा से लेकर उनके रिजल्ट तक का सफर सभी छात्र-छात्राएं के लिए हमेशा से ही काफी टेंशन का विषय बना रहता है। ऐसे में जब रिजल्ट ऑउट होने का दिन आता है तो बहुत से बच्चों को अपना रिजल्ट चेक करने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में खबर ये सामने आ रही है की Karnataka SSLC (कर्नाटक सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट)  के हाईस्कूल (10वीं) के रिजल्ट मर्ई महिने के अंत तक जारी हो सकता है। इस बार अगर बात करे तो कर्नाटक बोर्ड के 10वीं में कुल 8 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने एनरोल किया हैं। ऐसे में इन सभी बच्चों की मेहनत का परिणाम इस महिने के अंत तक आ जाएगा। बता दें 10वीं का रिजल्ट आप सभी आधिकारिक वेबसाइट sslc.karnataka.gov.in पर चेक कर सकेंगे।

KSEEB(कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड) के अधिकारी ने बताया कि बोर्ड 10वीं मूल्यांकन प्रक्रिया जारी है और इसे जल्द ही समाप्त कर लिया जाएगा। बोर्ड के अधिकारी ने कहा की SSLC (कर्नाटक सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट), 10वीं का परीक्षा परिणाम मई के अंत तक घोषित होने की संभावना ज्यादा हैं। SSLC ने 12 अप्रैल को 10वीं का आंसर-की भी जारी किया था।

SSLC  इन वेबसाइट पर जारी करेगा रिजल्ट

KSEEB(कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड) के अधिकारी ने ये भी बताया कि 10वीं के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट- sslc.karnataka.gov.in और karresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। Karnataka SSLC 2022 के 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपना एनरोल नंबर दर्ज करना होगा।

इन स्टेप्स को ऐसे फॉलो कर चेक करें Karnataka SSLC 10th रिजल्ट 2022

– पहले Karnataka Board की आधिकारिक वेबसाइट sslc.karnataka.gov.in पर जाना होगा।

– कर्नाटक बोर्ड के होमपेज पर SSLC परीक्षा परिणाम 2022 लिंक पर क्लिक करें।

– जिसके बाद एक नई विंडों खुलेगी, फिर परीक्षार्थीयों को अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड इत्यादि एंटर करना होगा।

– सारी जानकारी देने के बाद SSLC 10वीं के परीक्षा का रिजल्ट खुल जाएगा। उसके बाद परीक्षार्थी अपने रिजल्ट की प्रिंट आउट ले सकते है।

Result check करने के लिए निचे दिए लिंक पर Click करें

https://sslc.karnataka.gov.in/english.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.